अखिलेश-मायावती ने बुलाई संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस, कर सकते हैं महागठबंधन का ऐलान

अखिलेश-मायावती ने बुलाई संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस, कर सकते हैं महागठबंधन का ऐलान

लखनऊ: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मध्य महागठबंधन का आधिकारिक ऐलान कल शनिवार को हो सकता है. महागठबंधन को लेकर लग रहे कयासों के बीच सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेस वार्ता बुलाई है. माना जा रहा है कि इस प्रेस वार्ता में दोनों नेता महागठबंधन की घोषणा कर सकते हैं.

अगर आपकी रगों में बाला साहेब का खून है, तो भाजपा से गठबंधन तोड़ो- एनसीपी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लखनऊ के गोमती नगर में स्थित होटल ताज में अखिलेश यादव और मायावती शनिवार को दोपहर 12 बजे प्रेस वार्ता करने वाले हैं. हालांकि इस संवाददाता सम्मेलन में सीट बंटवारे का ऐलान होगा या नहीं, इसे लेकर अभी कोई खबर सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव और मायावती यूपी में सीटों के बंटवारे की डील लगभग पक्की कर चुके हैं. पिछले सप्ताह ही अखिलेश यादव अचानक दिल्ली स्थित मायावती के आवास पर पहुंचे थे उनसे मुलाकात की थी.

आज रामलीला मैदान से भाजपा करेगी चुनावी शंखनाद, दिखेगा मोदी-शाह का जलवा

वहीं सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि दोनों पार्टियों ने फिलहाल यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 74 पर महागठबंधन के अंतर्गत साथ मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. वहीं बाकी बची 6 सीटों को लेकर खबर है कि इनमें से दो सीटें अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए छोड़ी जा सकती हैं, जबकि चार सीटों पर फैसला होना अभी बाकी है.

खबरें और भी:-

 

भाजपा में हुआ बड़ा बदलाव, तीन पूर्व सीएम को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई, शिंदे को रास ना आई, पीएम मोदी को बताया तानाशाह

एक बार फिर शीला के हाथों में कांग्रेस ने सौंपी दिल्ली