राम संग्रहालय बनाने हेतु अखिलेश सरकार की जमीन आवंटित

नई दिल्ली : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा या न होगा, यह तो अभी भविष्य के गर्त में है लेकिन यूपी की अखिलेश सरकार ने अयोध्या में राम संग्रहालय बनाने के लिये जरूर जमीन का आवंटन कर दिया है। दरअसल केन्द्र के संस्कृति मंत्रालय ने अयोध्या में राम संग्रहालय बनाने की योजना को अंजाम दिया है और इसके चलते ही यूपी अखिलेश सरकार ने भूमि का आवंटन किया है।

बताया गया है कि जमीन देखने और आगे की योजना को क्रियान्वित करने के उद्देश्य से केन्द्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा अगले सप्ताह अयोध्या जायेंगे तथा वहां पहुंचकर अखाड़ों के प्रमुख साधु संतों से मुलाकात करेंगे। अयोध्या में दूर है जमीन बताया गया है कि जिस स्थान पर राम संग्रहालय बनाने के लिये यूपी सरकार ने जमीन का आवंटन किया है, वह विवादास्पद राम जन्म भूमि से दस से बारह किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

इधर सरकार का यह कहना है कि राम संग्रहालय बनाने का उद्देश्य किसी राजनीति का नहीं है, बावजूद यह समझा जा रहा है कि यूपी में आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुये ही न केवल केन्द्र सरकार ने अयोध्या में राम संग्रहालय बनाने की योजना बनाई है वहीं यूपी सरकार ने भी जमीन का आवंटन करने में देर नहीं की।

श्री राम मंदिर पर नारे नहीं ईंटे लगाऐं मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -