रावण-कंस के किरदार निभाकर मशहूर हुए अखिलेन्द्र मिश्रा
रावण-कंस के किरदार निभाकर मशहूर हुए अखिलेन्द्र मिश्रा
Share:

मनोरंजन जगत के जाने माने मशहूर अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा आज अपना जन्मदिन मना रहे है, अखिलेन्द्र मिश्रा के शक्तिशाली प्रदर्शन ने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी। अखिलेन्द्र मिश्रा का फिल्मी और टेलीविज़न करियर काफी लंबा है। उन्होंने कई फिल्मों और शो में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का जीता है। इसके अतिरिक्त रामायण में रावण के किरदार से जितनी लोकप्रिय हासिल हुई थी। इसी प्रकार की लाइमलाइट उन्हें चंद्रकांता में क्रूर सिंह का किरदार निभाने के दौरान मिली थी। 

इसके साथ ही यह भी बोला जा सकता है कि 1995 में आए शो चंद्रकांता ने अखिलेन्द्र के करियर को गति दी। क्रूर सिंह के किरदार में अखिलेन्द्र बच्चों के बीच बहुत मशहूर हुए। अजीबोगरीब और डरावने लुक की वजह से वह लोगों के निशाने पर रहे। हालांकि, उनकी एक्टिंग में भी कोई कमी नहीं थी। वह 2013 के महाभारत में कंस भी बने। अखिलेंद्र ने अपने करियर का आरम्भ सीरियल उड़ान से किया था, जो 1990 में आई थी। तब वह कई मूवीज में भी नजर आए। 

वही बात यदि उनकी फिल्मों की की जाए तो इनमें सरफरोश, लगान, लाल सलाम, गंगाजल, परवाना, ये दिल, हलचल, वीर जारा, किडनैपिंग, फिदा, दिल्ली 6, रेडी जैसी फिल्में सम्मिलित हैं। अखिलेंद्र लगान में अर्जन के किरदार में बहुत मशहूर हुए। उनके शक्तिशाली प्रदर्शन ने सभी को उनका दीवाना बना दिया। वहीं सरफरोस में मिर्ची सेठ के किरदार को भी बहुत सराहा गया। इसके साथ ही अखिलेन्द्र मिश्रा ने बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। उन्होंने रामायण में रावण का किरदार निभाई। हालांकि, रामानंद सागर की रामायण में, अरविंद त्रिवेदी ने रावण के किरदार को इस हद तक पहुंचाया कि दर्शकों ने इस किरदार के लिए किसी अन्य कलाकार को स्वीकार नहीं किया। 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘अतरंगी रे’!

पलक तिवारी की फिल्म रिलीज से पहले ही गिरफ्तार हुए निर्माता ऋषभ

यूजर्स के पूछने पर शाहिद कपूर ने बताया पसंदीदा किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -