शरिया कोर्ट की तर्ज पर अब हाथरस में खुलेगा पहला हिन्दू कोर्ट

Aug 25 2018 07:12 PM
शरिया कोर्ट की तर्ज पर अब हाथरस में खुलेगा पहला हिन्दू कोर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में जल्द ही देश का पहला हिन्दू कोर्ट खुलने वाला है, कोर्ट को श्री राम भवन का नाम दिया गया है, जहां 'नारद शास्त्र' के आधार पर लोगों को न्याय दिए जाने का दावा किया गया. अगर इस कोर्ट के इंटीरियर की बात करें तो इसके अंदर कांसे की प्रतिमाएं रखी हुई है, साथ ही अंदर हिन्दू महासभा के नेताओं की तस्वीरें भी लगी हुई है.इस कोर्ट का मुख्य चैंबर अलीगढ़ के नौरंगाबाद में बनाया गया है, दिलचस्प बात तो ये है कि मुख्य चैम्बर में अंदर नाथूराम गोडसे की बड़ी सी तस्वीर लगी हुई है.

नेशनल ऑय डोनेशन फोर्टनाईट 2018 : दुनियाँ में सबसे ज्यादा नेत्रहीन भारत में, इस तरह बदले जा सकते है हालत

अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा खोले जा रहे इस कोर्ट की स्थापना का ऐलान 15 अगस्त को मेरठ स्थित हिंदू महासभा के हेड ऑफिस से किया गया था. इस अदालत में डॉक्टर पूजा शकुन पांडे को मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, आमतौर पर भगवा कपड़ों में रहने वाली पूजा पांडे  का कहना है कि देश के हर जिले में हिन्दू कोर्ट खोला जाएगा. उन्होंने बताया कि मुस्लिमों की शरिया अदालत को देखते हुए उन्हें हिन्दू कोर्ट का आईडिया आया. 

आज गोरखपुर पहुंचेगी अटल अस्थि कलश यात्रा, 5 कि.मी पैदल चलेंगे योगी

पांडे ने आगे कहा, 'किसी को भी हमारी अदालतों से डरने की जरूरत नहीं है. शरिया कोर्ट की तरह हम हिंदुओं के लिए काम करेंगे. ये बदला लेने वाला कदम नहीं है. ये न्याय का मामला है. जब हम कहते हैं कि भारत धर्मनिरपेक्ष लोगों के लिए है तो हमारे पास धर्म के आधार पर विभाजित लोगों के लिए दो कानून क्यों हैं?' पूजा पांडे के पति और अखिल भारत हिंदू महासभा के संयोजक अशोक पांडे ने कहा अदालतें सनातन प्रणाली के अनुसार काम करेगी. अदालतें राम दरबार की तरह होंगी. हमारे सभी जज काफी सख्त मिजाज के होंगे. हमारे जज हवा, पानी, आग और पृथ्वी के गवाह के बाद फैसला सुनाएंगे.'

खबरें और भी:-

मैं दोबारा सीएम बनकर आऊंगा : सिद्धारमैया

मणिपुर पिस्तौल घोटाला: NIA की हिरासत में कांग्रेसी विधायक

इटालियन डीजे पर कोई हमला नहीं किया गया- एयर इंडिया