पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुरूद्वारे में हुआ 'अखंड पाठ', आशीर्वाद देने पहुंचा सिख समाज
पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुरूद्वारे में हुआ 'अखंड पाठ', आशीर्वाद देने पहुंचा सिख समाज
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (17 सितंबर) पर गुरुद्वारा बाला साहिब में तीन दिनों के 'अखंड पाठ' का आयोजन किया गया था। जिसके बाद आज सोमवार (19 सितंबर) को सिखों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात की और उन्हें प्रसाद दिया। पीएम मोदी के आवास पर अरदास भी की गई। बता दें कि 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन था।

 

सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया था कि सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को पगड़ी बांधी और एक सिरोपा दिया। इसके बाद प्रधानमंत्री के लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए अरदास की। पीएम मोदी ने सिख समुदाय की भलाई के लिए केंद्र सरकार की तरफ से प्रतिबद्धता जाहिर की। वहीं सिखों ने भी पीएम मोदी का आभार प्रकट किया।  बयान में बताया गया है कि सिखों ने केंद्र सरकार के जिन कामों की प्रशंसा की, उनमें, वीर बाल दिवस, करतारपुर साहिब कॉरिडोर का फिर से खोला जाना, गुरुद्वारे के लंगर से GST को हटाना और अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहिब की प्रति भारत लाने में सहायता करना शामिल है। 

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित किए गए तीन दिन के अखंड पाठ में हजारों सिखों ने हिस्सा लिया। बता दें कि, इतिहास में पहली बार ऐसे हुआ है कि गुरुद्वारे की ओर से किसी प्रधानमंत्री के लिए अखंड पाठ का आयोजन किया गया है। इस अवसर  पर लंगर और रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। 

देवरिया में 100 साल पुराना मकान ढहा, पति-पत्नी सहित मासूम बच्ची की मौत

दिल्ली में बारिश के कारण सुधरी हवा, तापमान में भी आई गिरावट

असम से 17 बांग्लादेशी गिरफ्तार, टूरिस्ट वीजा पर कर रहे थे मजहब का प्रचार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -