राष्ट्रीय खेल में आकर्षि और प्रणीत ने एकल बैडमिंटन में हासिल की जीत
राष्ट्रीय खेल में आकर्षि और प्रणीत ने एकल बैडमिंटन में हासिल की जीत
Share:

टॉप रैंकिंग प्राप्त तेलंगाना की बी साई प्रणीत और छत्तीसगढ की आकर्षि कश्यप ने राष्ट्रीय खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा में क्रमश: पुरूष और महिला वर्ग के एकल खिताब भी अपने नाम कर लिया है। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने कर्नाटक के मिथुन मंजूनाथ को 21.11, 12.21, 21.16 से मात दी है। 

खबरों का कहना है कि आकर्षि ने महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को 21.8, 22.20 से मात दी। तेलंगाना ने बैडमिंटन में मिश्रित टीम और महिला युगल के खिताब भी हासिल कर लिया है। एन सिक्की रेड्डी और गायत्री गोपीचंद ने कर्नाटक की अश्विनी भट और शिखा गौतम को 21.14, 21.11 से मात दे दी है। पुरूष युगल में केरल के पी एस रविकृष्णा और शंकरप्रसाद उदयकुमार ने हरिहरन एमसाकरूणन और आर रूबन कुमार को 21.19, 21.19 से हरा दिया है। मिश्रित युगल में कर्नाटक के अश्विनी पोनप्पा और के साइ प्रतीक ने दिल्ली के रोहन कपूर और कनिका कंवल को 21.16, 21.13 से मात दी है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि शीर्ष रैंकिंग भारतीय खिलाड़ी ने बोला है कि ‘2018 मेरे लिए शानदार वर्ष था। इस बार मैं राष्ट्रमंडल खेलों से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। वर्ल्ड विश्व टूर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छे खिलाड़ियों को मात दी है।' लेकिन वह अब अपनी गलतियों को सुधारने पर कड़ी मेहनत करने में लगे हुए है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘मुझे कड़ी मेहनत करना जारी रखना होगा और वापसी करने वाला है। मैंने अपनी काफी गलतियों पर काम किया है और मेरे कोच मेरे ‘स्पारिंग' जोड़ीदार रहे हैं। हमें अभी बहुत बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं और अगले वर्ष एशियाई खेल भी हैं।'  30 सितंबर से शुरू होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ियों को चेंगडू रवाना होगा इसलिये राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले टेबल टेनिस खिलाड़ियों की यहां पीडीडीयू इंडोर स्टेडियम में स्पर्धायें शुरू होने वाली है। 

यूथ क्लब द्वारा दौड़ प्रतियोगिता हुई आयोजित, इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी

आकर्षी कश्यप ने नेशनल गेम्स में जीता गोल्ड, इस राज्य से था कड़ा मुकालबा

लखनऊ ODI: भरत ने जीता टॉस, अफ्रीका की पहली बैटिंग, 40-40 ओवर का होगा मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -