अजोय मेहता को मिला महाराष्ट्र सरकार में बड़ा पद, इस दिन से संभालेंगे कार्यभार
अजोय मेहता को मिला महाराष्ट्र सरकार में बड़ा पद, इस दिन से संभालेंगे कार्यभार
Share:

बुधवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के वरिष्ठतम आइएएस अधिकारी संजय कुमार को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त करने की घोषणा कर दी है. मुख्य सचिव अजोय मेहता 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे और संजय कुमार 1 जुलाई से कार्यभार संभालेंगे. वर्तमान मुख्य सचिव अजोय मेहता को  मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है.   

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, चमगादड़ों के बाद सजाया मासूम कुत्तों का बाजार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, "संजय कुमार महाराष्ट्र के नए मुख्य सचिव होंगे. वह 1 जुलाई से कार्यभार संभालेंगे. वर्तमान मुख्य सचिव अजोय मेहता 30 जून को सेवानिवृत्त होंगे." 

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में तेजी से आ रहा है सुधार

इसके अलावा विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त होने के बाद मेहता को मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है. उन्होंने कहा, "इस पद के लिए उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्त किया गया है, क्योंकि यह कोरोनोवायरस के कारण और अन्य मुद्दों के कारण राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण समय है. इसलिए, मुख्यमंत्री कार्यालय में एक अनुभवी व्यक्ति की आवश्‍यकता है." वर्तमान समय में राज्‍य के नए मुख्य सचिव संजय कुमार अतिरिक्त मुख्य सचिव हाउसिंग के पद पर कार्यरत हैं और गृह विभाग का अतिरिक्त कार्य भी देखते हैं. संजय कुमार 1984 बैच के आइएएस अधिकारी हैं. 30 जून को अजोय मेहता के सेवानिवृत्त होने के बाद वह मुख्य सचिव का पद ग्रहण करेंगे. इस पद पर संजय कुमार का कार्यकाल मात्र आठ माह का होगा क्‍योंकि 28 फरवरी 2021 को उनकी रिटायरमेंट है.   

विमान चालक की लापरवाही ने ली 97 लोगों की जान

इमरजेंसी के 45 साल पूरे, नड्डा बोले - लोकतंत्र का सबसे काला अध्याय

आखिर लोगों में कैसे विकसित होगी हर्ड इम्युनिटी', जानें वैज्ञानिकों की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -