इस दरगाह का पेड़ है चमत्कारी, हुआ है एक अनोखा चमत्कार
इस दरगाह का पेड़ है चमत्कारी, हुआ है एक अनोखा चमत्कार
Share:

कई तरह के चमत्कार आपने देखे ही होंगे. आज हम ऐसे ही एक चमत्कार के बारे मे बताने जा रहे हैं जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा. आज तक आपने ये भी सुना होगा कि किन्नर को बच्चा नहीं हो सकता है. एक समय ऐसा भी आया है जब एक किन्नर ने बच्चे को जन्म दिया. आपको हम बताने जा रहे हैं अजमेर की दरगाह के बारे में. दरगाह शरीफ कई मायनो में ख़ास है. अजमेर शरीफ में मांगी गयी हर दुआ कबूल होती है. इसी के चलते कई बड़े बड़े सितारे भी अपना माथा टेकने आते हैं. 

आपको बता दें यहां एक पेड़ है. इस दरगाह को लेकर किन्नरों में भी बड़ी आस्था है. हर साल उर्स के मौके पर देशभर से कई किन्नर यहाँ मत्था टेकने आते है. देश में किन्नरों की सबसे बड़ी गद्दी भी यहीं है. लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे है वो दरगाह शरीफ के बारे में नहीं बल्कि उन्ही के शहर में स्थित एक और दरगाह है और इस दरगाह के चमत्कारी पेड़ के बारे में है.

मीरां सैयद हुसैन खिंगसवार की इस दरगाह में एक करिश्माई लाल बूँदी का पेड़ है. इस पेड़ के बारे में कहा जाता है कि जो भी इस पेड़ का फल खाता है वो कभी निसंतान नहीं रहता है. इसी को देखते हुए किन्नर ने भी वो फल खाया. फल के चमत्कार से किन्नर गर्भवती हो गयी और उसने एक लड़के को जन्म दिया. कहते है, जो लोग ख्वाजा मोइनुद्दीन च‌िस्ती की दरगाह पर जाते हैं वह तारागढ़ पहाड़ पर मौजूद इस दरगाह में आ सर झुकाना नहीं भूलते है. 

100 सालों से रखा है इस बच्ची का शव, करता है ऐसी हरकत देखकर भाग जायेंगे आप

इस भूतिया गुफा में अगर जलाई आग, तो बहुत बुरा होगा अंजाम

बीयर का मज़ा दुगना लेना है तो इस तरह करें सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -