कोरोना की भेंट चढ़ा ख्वाजा मोईनुद्दीन की दरगाह पर लगने वाला उर्स, टूटेगी 800 सालों की परंपरा
कोरोना की भेंट चढ़ा ख्वाजा मोईनुद्दीन की दरगाह पर लगने वाला उर्स, टूटेगी 800 सालों की परंपरा
Share:

जयपुर: राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के दरगाह पर हर साल लगने वाले उर्स मेले की परंपरा इस साल टूट जाएगी. जिला प्रशासन ने अंजुमन और दरगाह कमेटी से अनुरोध किया है कि वक़्त रहते मेले पर पाबंदी की जाए और इसकी सूचना जायरीनों तक पहुंचाई जाए. मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित के नेतृत्व में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें उर्स को लेकर बैठक का आयोजन  हुआ. इसमें पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप भी मौजूद रहे.  

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से राज्य सरकार द्वारा दिशानिर्देश जारी कर दिए है. सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक ही धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकता है. ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें उर्स के दौरान सभी रस्में पूरी की जाएंगी. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों के अंतर्गत भीड़ नहीं जुटने देना है. इस वजह से कायड़ विश्राम स्थली को बंद रखा जाएगा.

जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि दरगाह से संबंधित समस्त व्यक्तियों एवं संस्थाओं द्वारा यह कोशिश की जाएगी कि उर्स के दौरान कम से कम शख्स अजमेर आएं. वृद्धों और बच्चों को संक्रमण से बचने के लिए यात्रा नहीं करनी चाहिए. वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए उर्स के आयोजन की संभावना बेहद कम है.

वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 29 दिसंबर तक करीब 4.54 करोड़ आईटीआर किए गए दाखिल

DGCA का आदेश- 31 जनवरी तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रहेगा प्रतिबन्ध

इंडियन एयरफोर्स के लिए 6 नए हथियार करेगी एयर इंडिया, चीन-पाक बॉर्डर पर मिलेगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -