केंद्र सरकार पर बरसे अजित पवार, कहा-  बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए कोई दल नहीं आया
केंद्र सरकार पर बरसे अजित पवार, कहा- बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए कोई दल नहीं आया
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने बुधवार को कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को कई बार सूचना देने के बाद भी सूबे में बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा करने के लिए अभी तक केंद्र से कोई टीम यहाँ नहीं पहुंची है. दरअसल, अजित पवार, करद में स्थित प्रीतिसंगम में महाराष्ट्र के प्रथम मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने सतारा पहुंचे थे.

इसके बाद वे संवाददाताओं से मुखातिब हुए, इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को पार्टी और विचारधारा से ऊपर उठकर प्राकृतिक आपदा के वक़्त राज्यों की मदद करनी चाहिए. पवार ने कहा कि, "जब राज्य में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी तब सीएम, पुनर्वास मंत्री और मुख्य सचिव ने केंद्र को पत्र लिखा था. हालांकि अभी तक केंद्र से कोई टीम यहाँ नहीं आई है."

अजित पवार ने कहा कि (कांग्रेस नीत) मनमोहन सिंह सरकार के वक़्त अगर ऐसी आपदा आती थी तो नुकसान की समीक्षा के लिए फ़ौरन एक दल आता था और राहत पैकेज का ऐलान किया जाता था. उन्होंने कहा कि, "आज इतने दिनों बाद भी केंद्र से कोई टीम नहीं आई है. राज्यों को केंद्र से सहायता मिलनी चाहिए क्योंकि तमाम राज्य भारत के अंग हैं." पवार ने कहा कि प्राकृतिक आपदा आने पर केंद्र को पार्टी और विचारधारा के आधार पर भेदभाव नहीं करना चाहिए "किन्तु ऐसा नहीं हो रहा है."

हिन्दू और हिंदुस्तान विरोधी है ओवैसी की पार्टी, AIMIM पर मोहसिन रजा का आरोप

ममता बनर्जी का आरोप, कहा- TMC के विधायकों को लालच दे रही भाजपा

अहमद पटेल के निधन पर बोले सिब्बल- 'पता नहीं उनके बिना कांग्रेस क्या करेगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -