NSA की देखरेख में हुई POK में एयर स्ट्राइक, अजित डोभाल ने पीएम मोदी को दी जानकारी

नई दिल्ली: इंडियन एयर फ़ोर्स ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी ठिकानों पर जोरदार हमला बोला है.  इंडियन एयर फ़ोर्स ने नियंत्रण रेखा पार कर पीओके में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है.  वायुसेना ने तड़के 3.30 बजे ये एयर स्ट्राइक की. इस ऑपरेशन में 12 मिराज लड़ाकू विमानों का उपयोग किया गया. 

कल दुबई में होगी वर्ल्ड कप को लेकर अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

सूत्रों ने बताया है कि पूरी कार्रवाई को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की निगरानी में अंजाम दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर पीओके में स्थित आतंकी कैम्पों पर एयर फ़ोर्स ने यह कार्रवाई की. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में भी हमले को अंजाम दिया गया है. NSA अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्रवाई की जानकारी दी है. इस बीच, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और NSA के साथ पीएम मोदी के घर CCS की मीटिंग भी हुई है. 

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तानी निवेशक, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की गई है. पाकिस्तान इस कार्रवाई के बाद जवाबी कार्रवाई का प्रयास कर सकता है. इसके अलावा एयर स्ट्राइक के बाद अतंरराष्ट्रीय समुदाय के रवैये पर भारत की रणनीति के बारे में भी इस मीटिंग में चर्चा संभव है. यह बैठक पाकिस्तान के इस दावे की खबरें सामने आने को देखते हुए हो रही है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने LOC पार की और पाकिस्तान में बम गिराने के बाद वापस लौट गए.

खबरें और भी:-

युवाओं के लिए इस संस्था में नौकरियां, वेतन 25 हजार रु

हैदराबाद पुलिस अकादमी में नौकरियां ही नौकरियां, युवाओं के लिए खाली हैं ये पद

National institute of oceanography goa में वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -