अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को दी बॉर्डर के हालात की जानकारी
अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को दी बॉर्डर के हालात की जानकारी
Share:

मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पीएम मोदी से मिलकर बॉर्डर के हालात की जानकारी दी. आपको बता दे कि चीन के साथ सिक्किम में बॉर्डर पर तनाव जारी है.विदेश सचिव चीन से तनाव के मुद्दे पर आज संसदीय कमेटी को ब्रीफ करेंगे.चीन से तनाव के मुद्दे पर लोकसभा में समाजवादी पार्टी ने स्थगन प्रस्ताव भी दिया था.

गौरतलब है कि पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से सिक्किम में डोकलाम बॉर्डर पर चीन और भारत की सेनाएं तैनात है. वही मंगलवार को चीन ने तिब्बत में भारतीय बॉर्डर के पास युद्धाभ्यास किया था. इसके बाद चीन ने भारत को भूटान-चीन-भारत ट्राइजंक्शन से सेना वापस ना बुलाने पर युद्ध स्थिति उत्पन्न होने कि चेतावनी दी.साथ ही चीन ने बीजिंग स्थित विदेशी राजदूतों को भी सीमा तनाव से अवगत कराते हुए कहा है कि उसके संयम की सीमा अब खत्म हो रही है.

वही सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के छपे लेख में दावा किया गया है कि डोकलाम पठार के पास सड़क बनाने से चीनी सेना को रोकने की भारतीय कार्रवाई ‘‘चीन की सम्प्रभुता का गंभीर उल्लंघन है.’’ यह सड़क भारत-चीन-भूटान की सम्मिलित सीमा के पास है.जिसपर डोकलाम में भारत ने सड़क निर्माण पर चिंता जताई है.

NSA अजित डोभाल पहुंचेंगे बीजिंग, ब्रिक्स की बैठक में लेंगे भाग

26 जुलाई को चीन पहुंचेंगे NSA डोभाल

जब NSA अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को परेशानी से बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -