अफगानिस्तान के खिलाफ विराट नहीं होंगे कप्तान !
अफगानिस्तान के खिलाफ विराट नहीं होंगे कप्तान !
Share:

अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कुछ दिनों में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अच्छी नवोदित टीम बनकर उभरी है, वो लगातार अपने प्रदर्शन से सबको चौंका रही है. अफ़ग़ानिस्तान के इसी प्रदर्शन को देखते हुए उसे टेस्ट टीम का दर्जा भी दे दिया गया है. जिसके तहत अफ़ग़ानिस्तान भारत की धरती अपर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने आएगा.  भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट 14 जून को बेंगलुरू में खेला जाना है जो मेहमान टीम का पहला ऐतिहासिक टेस्ट होगा, भारतीय सीनियर चयन समिति आठ मई को बेंगलुरू में इस मैच के अलावा विभिन्न सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेगी.

बताया जा रहा है कि अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ इस एकमात्र टेस्ट मैच में  इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाल रहे अजिंक्या रहाणे नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं. इसके आलावा आगामी अन्य सीरीजों के लिए टीम तय की जा रही है. इंंग्लैंड दौरे के लिए भारत-ए टीम, इंग्लैंड-ए और वेस्टइंडीज-ए के साथ भारत-ए टीम की त्रिकोणीय सीरीज, आयरलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम, इंग्लैंड दौरे के लिए टी-20 टीम, इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम शामिल है. 

भारतीय टीम आयरलैंड के बाद इंग्लैंड टीम के साथ तीन टी-20 मैचों, तीन वनडे और पांच टेस्टों की सीरीज खेलेगा, आयरलैंड के इस दौरे में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली कुछ समय के लिए टीम के साथ आ सकते हैं, लेकिन अभी ये तय नहीं है कि कोहली आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट खेलेंगे, वनडे खेलेंगे या टी 20 खेलेंगे.

शमी के घर पहुंची कलकत्ता पुलिस

वॉर्नर को इन चीजों की याद आ रही है

IPL 2018 : पंजाब के इस खिलाड़ी के 1 रन की कीमत... 3 लाख रुपये !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -