टेस्ट से पहले इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेलेंगे विजय और रहाणे

Jul 16 2018 10:24 AM
टेस्ट से पहले इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेलेंगे विजय और रहाणे

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज़ खेली जा रही है. इसके बाद दोनों देशो के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. लेकिन इसके शुरू होने से पहले  भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे यहां के काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के आखिरी प्रथम श्रेणी मैच में खेलेंगे.

 

रहाणे और विजय का भारतीय टेस्ट टीम में स्थान तय है लेकिन दूसरों के उलट उन्हें लंबी अवधि के मैचों में खेलने की अधिक जरूरत है. इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए, इंडिया ए के मैच के दौरान या उसके बाद, टीम की घोषणा की जा सकती है क्योंकि इससे कुछ खिलाडिय़ों की उपलब्धता की तस्वीर साफ होगी. विजय और रहाणे ने आखिरी बार अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला था और वे वनडे की टीम में शामिल नहीं थे. 

 

जहां दो अन्य टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा ने काउंटी में काफी क्रिकेट खेली है और कुछ अन्य खिलाड़ी सीमित ओवर के प्रारूप में खेल रहे हैं , विजय और रहाणे अकेले दो शीर्ष बल्लेबाज हैं जिनके पास मैच अभ्यास की कमी थी. इसी कारण से चयनकर्ताओं ने टीम प्रबंधन और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ से सलाह मशविरा कर यह योजना बनायी है. 

फ्रांस के कोच का अनोखा रिकॉर्ड

धोनी बने 10 हजारी, 35 रनों की पारी के साथ जड़ा तिहरा शतक

अगर आप है क्रिकेट के सबसे बड़े फैन तो यह खबर पढ़कर खुद पर आने लगेगी शर्म

 

?