अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़ा
अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़ा
Share:

दुबई : इंडिया टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट बैट्समेन बन गए हैं, अजिंक्य रहाणे ने 14 स्थान की लंबी छलांग लगाई है। रहाणे अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे सीरीज से पहले 26वें स्थान पर थे लेकिन चौथे टेस्ट में दोनों पारियों में शतक जड़ने के बाद वह 12वें पायदान पहुंच गए है। वहीं टेस्ट मैच के कप्तान विराट कोहली 2 पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर हैं। भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने टेस्‍ट की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़ दिया है और अब वे भारत के शीर्ष टेस्‍ट बल्‍लेबाज बन गए हैं। 

शुक्रवार को पेश जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा रैंकिंग में इंडिया क्रिकेट टीम के बेहतरीन स्पिनर बॉलर आर अश्विन ने एकबार फिर टेस्ट में आलराउंडर प्लयेर की लिस्ट में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में आर अश्विन ने अपना दूसरा पायदान बरक़रार रखा है, जबकि साउथ अफ्रीका के तेज गति के बॉलर डेल स्टेन पहले स्थान पर कायम है।

आर अश्विन बांग्लादेश के आलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी पछाड़ दिया है। आर अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गयी टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 31 विकेट चटकाए है और इस खेले गई सीरीज में मैन ऑफ दी सीरीज चुने गए। अश्विन के साथ-साथ बाएं हाथ के गेंदबाज रवींद्र जडेजा भी शीर्ष पर पहुंच गए है। जडेजा का को भी 4 स्थान का फायदा मिला है वे 7वें स्थान पर आ गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -