12वीं की कक्षा छोड़ अजय नागर बने फेमस यूट्यूब सेलिब्रिटी, जानें जीवन के रोचक पहलू
12वीं की कक्षा छोड़ अजय नागर बने फेमस यूट्यूब सेलिब्रिटी, जानें जीवन के रोचक पहलू
Share:

यह बात तो हर कोई जानता है कि प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती और ये करके दिखाया है फरीदाबाद के अजय नागर ने. जी हां दोस्तों ,”CarryMinati”हम बात कर रहे हैं अजय नागर की जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बलबूते कॉमेडियन (यूट्यूब)पर अपना नाम कमाया है. आज यानी 12 जून को अजय नागर का जन्मदिन है. इस खास मौके पर हम आपको उनके जीवन के रोचक किस्सों की जानकारी देने जा रहे है. 

गूगल में आया नया अपडेट सिस्टम, कुछ इस तरह कर सकते है साइन-अप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अजय नागर ने अपनी शुरुआती शिक्षा फरीदाबाद, हरियाणा के DPS स्कूल से की ,परंतु उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी. उन्होंने 2016 तक स्कूल में पढ़ाई की और बाद में उन्होंने यूट्यूब के लिए पढ़ाई छोड़ दी. बतो दे कि अजय नागर ने यूट्यूब पर करियर बनाने के लिए 12वीं की कक्षा को छोड़ दिया. अजय नागर ने 10 साल की उम्र से यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया था. अजय नागर ने अभिनेताओं की मिमिक्री और वीडियो गेम से शुरुआत की ,परंतु उनका मूल यूट्यूब चैनल 2014 से सक्रिय हैं. जिसका नाम CarryMinati है. अजय नागर ने बाद में 2017 में CarryLive नाम से एक और यूट्यूब चैनल शुरू किया जो गेम पर आधारित है.

भारत में आज लॉन्च होगा Xiaomi Mi Notebook, जानें क्या है इसकी कीमत

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Carryminati यूट्यूब चैनल पर अभी 15M फॉलोअर्स है. ये भारत में सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर में गिने जाते है. अजय नागर यूट्यूब पर लोगों का मजाक उड़ाने और गेम ,डांस आदि के लिए प्रसिद्ध है. हाल ही में इनका एक वीडियो TikTok vs YouTube (टिकटोक vs यूट्यूब ) वीडियो बहुत अधिक पसंद किया गया और बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए. इस वीडियों ने उनकी लोकप्रियता को और बढ़ा दिया है. 

AMAZONE ने लॉन्च किया 'स्कूल फ्रॉम होम' स्टोर

अब ZOOM एप्प को भी टक्कर देगा यह देशी एप्प

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, लो बजट सेगमेंट के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy A01e

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -