अजय पटेल ने करवाया सेक्स चेंज, बन गए आकृति पटेल

वड़ोदरा: चार वर्ष पहले वडोदरा के अजय पटेल ने अपने दिल की सुनी और अपनी पहचान बदली। हमेशा से खुद को एक स्त्री मानने वाले अजय ने सेक्स रीअसाइनमेंट कराया और आकृति पटेल बन गए। आकृति अब अपनी इस पहचान को पुख्ता करना चाहती हैं। उन्होंने एक सिविल कोर्ट में याचिका दायर कर अपने सभी दस्तावेजों से अपना पुराना नाम हटाने की अनुमति मांगी है। 

आकृति ने 2015 में सेक्स रीअसाइनमेंट सर्जरी कराई थी। उन्हें आधार कार्ड, मेडिक्लेम पॉलिसी और बैंक अकाउंट भी आकृति के नाम पर बनवाया है। उन्होंने गैजेट नोटिफिकेशन के माध्यम से अपना नाम बदला था। अब वे अपने बर्थ सर्टिफिकेट, दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट से भी अपना नाम बदलना चाहती हैं। आकृति का कहना है कि वे एक पुरुष के तौर पर अपनी पुरानी यादों को भूलना चाहती हैं। 

आकृति ने कहा है कि, 'मैं नहीं चाहती कि लोगों को पता चले कि मैं कभी अजय पटेल थी। क्योंकि लोगों को यह बताना बेहद शर्मिंदगी भरा होता है कि मैंने सर्जरी क्यों करवाई। उससे रुढ़ियां जुड़ी होती हैं।' उन्होंने बताया है कि उनकी सगाई हो चुकी है और वे शादी के लिए भी पंजीकरण करा चुकी हैं। अब आकृति अपनी पहचान एक स्त्री के रूप में बनाने के कोशिश में लगी हुई है।

खबरें और भी:-

अक्षरा-पवन की मस्ती को 1 करोड़ व्यू, होली सॉन्ग पर जमकर मचा रहे धमाल

इस दिन से शुरू हो रहा है होलाष्टक, गर्भवती महिलाएं भूलकर भी ना करें यह काम

खेसारी लाल पर चढ़ा होली का खुमार, 6 करोड़ लोगों ने देखा यह जबरदस्त वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -