स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीयों का विजयी आगाज़
स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीयों का विजयी आगाज़
Share:

भारत के बी साई प्रणीत, 11वीं वरीय अजय जयराम, 13वीं वरीय एच एस प्रणय और समीर वर्मा ने पुरूष एकल में अपने अपने मुकाबले जीतकर स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जोरदार शुरूआत करते हुए सेकंड राउंड में प्रवेश कर लिया है. पुरूष एकल में भारतीय चुनौती की अगुवाई करने वाले किदाम्बी श्रीकांत के टूर्नामेंट से ठीक पहले हटने के बाद अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने विजयी आगाज किया.

एकल के पहले दौर में 37वीं रैंकिंग के प्रणीत ने घरेलू खिलाड़ी स्विटजरलैंड के मथायस बोनी को 21-14, 13-21, 21-6 से हराकर 45 मिनट में जीत दर्ज की. प्रणीत ने 277वीं रैंकिंग के बोनी को दूसरी बार हराया है. दूसरे दौर में प्रणीत के सामने उज्बेकिस्तान के आर्टम सावायूगिन की चुनौती रहेगी. टूर्नामेंट में 11वीं वरीय जयराम ने 242वीं रैंकिंग के मलेशियाई खिलाड़ी जियान शियांग चियांग को मात्र 26 मिनट में लगातार गेमों में 21-8, 21-17 से हराया. विश्व में 21वीं रैंकिंग के जयराम का अगले दौर में जापान के केंची तागो से मुकाबला होगा.

13वीं वरीय प्रणय ने फिनलैंड के काले कोलजोनेन को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-19 से हराया. विश्व में 24वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी के सामने अगले दौर में जर्मनी के लार्स श्वैंजलर चुनौती पेश करेंगे. एक अन्य मैच में गैर वरीय और 42वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी समीर ने विश्व के 48वें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के एमी होल्स को 21-17, 24-22 से 43 मिनट में हरा दिया. हालांकि दूसरे दौर में समीर को चौथी वरीय चीन के वांग झेनमिंग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -