Bhuj Film Review: दर्शकों को लुभाने में नाकाम रही फिल्म, लोग बोले- फौजियों के साथ 'गोलमाल'

मुंबई: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हमेशा से देशभक्ति से प्रेरित फिल्में रिलीज होती रही हैं। इस साल भी ऐसा हुआ है। सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘शेरशाह’ के बाद अजय देवगन की ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई है। डायरेक्टर अभिषेक दुधैया के डायरेक्शन में बनी फिल्म में युद्ध, चीखने-चिल्लाने, बलिदान, मरने-मारने के बाद भी मानवीय भावनाओं की कमी देखने को मिलती है। लगभग दो घंटे की फिल्म में कई किरदार और कहानियां सामने आती हैं, मगर कोई भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाता। फिल्म में अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कुमार कार्णिक के रोल में हैं। फिल्म की कहानी की शुरुआत 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के नैरेशन से आरंभ होती है। अजय देवगन बताते हैं कि ईस्ट पाकिस्तान और वेस्ट पाकिस्तान अलग हो चुके हैं, जिसके बाद बंगाली मुसलमानों पर पाकिस्तानी फ़ौज का अत्याचार जारी है।

पाक राष्ट्रपति याह्या खान का प्लान है कि भारत के भुज एयरबेस पर कब्जा किया जाए। वह भुज एयरबेस पर लड़ाकू विमान भेजते हैं जिससे नुकसान होता है।  मूवी में अजय देवगन के अलावा शरद केलकर, संजय दत्त, एमी विर्क, सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही भी लीड रोल्स में हैं। मुस्लिम पुरुषों की इमेज और भी नाटकीय लगती है। एक पाकिस्तानी अधिकारी का नाम तैमूर रखा गया है, जो कि हमें लगता है कि यह सबसे बुरा नाम है। पाकिस्तान के किसी शख्स के बारे में नहीं दिखाया गया है जो कि आम इंसान के रूप में है। फिल्म में कुछ ‘अच्छे मुसलमान’ भी हैं। इन्हीं में से एक मुस्लिम किरदार नोरा फतेही ने निभाया है। वह एक पाकिस्तानी अफसर के घर में भारतीय जासूस हैं। अपने पांच मिनट के रोल में वह एक दर्जन हथियारबंद लोगों के चंगुल में फंसने से बचने का प्रयास करती हैं। 

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर दर्शकों को जितनी उम्मीदें थीं, उन सभी को यह मूवी अपनी शुरुआत के 20 मिनट में ही पानी फेर देती है। फिल्म में ढेरों खामियां हैं, जो इसे देखना आपके लिए हर मिनट के साथ मुश्किल करती जाती है। बता दें कि अजय देवगन को गोलमाल फ्रैंचाइजी के लिए जाना जाता है और ये मूवी फौजियों को लेकर गोलमाल बनाने जैसी है। 

सैफ अली खान का जन्मदिन मनाने के लिए निकलीं करीना, बेटे जेह के साथ होगा पहला वेकेशन

श्रेय सिंघल के प्री-वेडिंग बैश में जमकर थिरके रणवीर सिंह-जाह्नवी कपूर, वाणी कपूर भी आई नजर

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस का रोमांटिक वीडियो, फैंस कर रहे तारीफ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -