41 दिनों की कठोर साधना के बाद अजय ने किए भगवान अय्यपा के दर्शन, सामने आई तस्वीरें
41 दिनों की कठोर साधना के बाद अजय ने किए भगवान अय्यपा के दर्शन, सामने आई तस्वीरें
Share:

कोच्ची : कुछ दिनों पहले फिल्म अभिनेता अजय देवगन का नया लुक इंटरनेट पर जमकर वायरल हुआ था। इसमें अजय देवगन माथे पर तिलक और गले में रुद्राक्ष की माला डाले दिखाई दिए थे। अजय देवगन को इस तरह देखकर उनके फैंस को लगा था कि वे किसी फिल्म के लिए तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, अजय के इस लुक के पीछे का कारण अब जाकर पता चला है। दरअसल, बुधवार को अजय देवगन ने केरल के सबरीमाला मंदिर में जाकर भगवान अयप्पा (Lord Ayyappa) स्वामी के दर्शन किए। 

इसके लिए अभिनेता ने 41 दिनों की कठिन साधना की और व्रत भी रखा। इन 41 दिनों में अजय ने न तो नाखून काटे और ना दाढ़ी बनवाई। वे अपने सिर पर इरुमूड़ी केत्तु लेकर सन्निधानम सबरीमाला मंदिर पहुंचे। अभिनेता का सबरीमला मंदिर से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो काले कपड़े और मास्क लगाए मंदिर जाते नज़र आ रहे हैं। अजय देवगन ने मंदिर के अनुष्ठानों और नियमों का 41 दिनों तक कड़ा  पालन किया। काले कपड़े पहने, सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए अजय देवगन ने अन्य भक्तों के साथ ही मंदिर में पूजा-अर्चना की। देवस्व बोर्ड के अधिकारियों ने अभिनेता को शॉल भी उपहार में दी।

मंदिर की वेबसाइट के अनुसार, सबरीमाला की तीर्थयात्रा इंद्रियों की परीक्षा के लिए है। तीर्थयात्रा के विधिवत संपन्न होने के लिए श्रद्धालुओं से एक साधारण पवित्र जीवन जीने की आशा की जाती है, जिसे ‘वृथम’ कहा जाता है। प्रति वर्ष सबरीमाला मंदिर श्रद्धालुओं के लिए नवंबर से जनवरी के मध्य खोला जाता है। इसके लिए श्रद्धालुओं को 41 दिनों तक व्रत, साधना, संन्यासी जीवन जीने के साथ कई कड़े नियमों का पालन करना रहता है। बता दें कि 800 वर्ष प्रचीन यह मंदिर चारों तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है। 

शिल्पा की बेटी ने तुतलाती आवाज में सुनाया गायत्री मंत्र, वीडियो देख खुश हो जाएंगे आप

एक महीने तक अजय देवगन ने नहीं काटे बाल-नाखून और ना बनाई दाढ़ी!, खास है वजह

ट्रोल होने पर छलका गोविंदा का दर्द, बोले- 'हाथ जोड़े घूम रहा हूं, मुझे सहते सहते 9 साल हो गए हैं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -