बेकाबू हुई कोरोना की रफ़्तार, आज हो सकता है नए प्रतिबंधों का ऐलान
बेकाबू हुई कोरोना की रफ़्तार, आज हो सकता है नए प्रतिबंधों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश में रोज़ दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच केंद्रीय गृह सचिव आज समीक्षा बैठक करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार के मद्देनज़र कुछ अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा सकता है। कई राज्यों में स्थिति बेहद डरावनी होती जा रही है। महाराष्ट्र और दिल्ली कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं और साथ ही Omicron वैरिएंट के भी सबसे अधिक केस इन्हीं दोनों जगह हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला आज यानी गुरुवार शाम में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। बता दें कि गुरुवार को भी देश में 90 हजार से अधिक नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जो बीते दिन की तुलना में 56 फीसदी से भी अधिक हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना मामलों के महाविस्फोट के बीच भी संक्रमण से होने वाली मौतों कि संख्या 400 से भी कम रही। 

वहीं, देश में Omicron वैरिएंट के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के Omicron वैरिएंट के कुल 2630 केस मिले हैं। इनमें से 995 मरीज अब तक रिकवर हो चुके हैं। यह वैरिएंट भारत के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक फैल चुका है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 797 मामले दर्ज हो चुके हैं तो वहीं 465 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली दूसरे स्थान पर है।

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

सूरत में गैस लीक होने से बड़ा हादसा, अब तक 6 मजदूरों की मौत, 20 की हालत ख़राब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -