अजय भल्ला आज केंद्र शासित प्रदेशों के साथ कोविड की समीक्षा बैठक करेंगे
अजय भल्ला आज केंद्र शासित प्रदेशों के साथ कोविड की समीक्षा बैठक करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला गुरुवार दोपहर को केंद्र शासित प्रदेशों के साथ कोविड -19 पर एक समीक्षा बैठक में भाग लेंगे, जिसमें B.1.1.1.529 COVID-19वैरिएंट ओमिक्रोन के बारे में चर्चा की आशंका है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, बैठक दोपहर 3 बजे निर्धारित है।

केंद्र शासित प्रदेशों में COVID-19 स्थिति पर चर्चा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की जाएगी, घातक महामारी ओमिक्रोन  के नए संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए कदम, और कुछ विशिष्ट क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता जो इसका कारण हो सकते हैं। कई देशों में संभावित रूप से अधिक खतरनाक कोरोनावायरस संस्करण "ओमिक्रोन " के प्रसार के बारे में भय है।

सम्मेलन में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ-साथ गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारी भी शामिल होंगे।

स्वास्थ्य सचिव ने पिछले साल नवंबर में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक समान समीक्षा सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें उन्हें कोविड -19 के हाल ही में खोजे गए ओमिक्रोन वैरिएंट के  मामलों का जल्द पता लगाने और प्रबंधन के लिए परीक्षण को मजबूत करने की सलाह दी गई।

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को तब पर्याप्त बुनियादी ढांचा प्रदान करने और घर में अलगाव की निगरानी करने की सलाह दी गई थी, जबकि इस बात पर जोर दिया गया था कि वैरिएंट आरटी-पीसीआर और आरएटी परीक्षणों के लिए प्रतिरोधी नहीं है

UPSSSC में महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, 9212 पदों पर वैकेंसी

यूरोपीय संघ में ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रभावी होने की संभावना है: वॉन डेर लेयेन

एक साथ अटैक कर सकते हैं डेल्टा और Omicron वैरिएंट, एक्सपर्ट्स ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -