एशियन गेम्स 2018 : भारत की झोली में आया एक गोल्ड और तीन कांस्य पदक

Aug 24 2018 09:50 AM
एशियन गेम्स 2018 :  भारत की झोली में आया एक गोल्ड और तीन कांस्य पदक

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में चल रहे एशियन गेम्स 2018 में भारत को एक बड़ी खुसखबरी मिली है। शुक्रवार को भारत ने क्वाड्रपल स्कल्स रोविंग में गोल्ड मैडल जीता है। इसके साथ ही लाइटवेट डबल स्कल्स रोविंग में तीन कांस्य पदक जीते है। 

Asian Games 2018: संजीव राजपूत ने जीता सिल्वर, साक्षी मलिक ने किया निराश

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक शुक्रवार को  क्वाड्रपल स्कल्स रोविंग में भारतीय भारतीय पुरुष टीम ने गोल्ड मैडल जीता है। इसके साथ ही भारत के दो खिलाडी रोहित कुमार और भगवान दास ने लाइटवेट डबल स्कल्स रोविंग में तीन ब्रॉन्ज़ मैडल जीते है। वही भारतीय खिलाड़ी दुष्यंत चौहान ने लाइटवेट सिंगल स्कल्स में एक ब्रॉन्ज़ जीता है। दुष्यंत ने कोरियाई खिलाडी पार्क ह्यूनु और हांगकांग के खिलाडी रोवर चिउ हिन् चुन को कड़ी प्रतिस्पर्धा कर अपना खेल 07: 18.76 पर समाप्त कर दिया।

एशियन गेम्स 2018: टुटा 86 साल पुराना रिकॉर्ड, हॉकी में भारत की 26-0 से बड़ी जीत

इसके साथ अब भारत पदक तालिका सूचि में 10 स्थान पर आ गया है। भारत के नाम अब तक कुल 19 मैडल हो चुके है। गौरतलब है कि यह एशियन गेम्स इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे है। इन खेलों में  भारत को अब तक चार गोल्ड, चार सिल्वर और 11 कांस्य पदक मिल चुके है। हालाँकि कब्बडी के फाइनल मैच में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी है। फाइनल में ईरान से हारने के बाद भारतीय कब्बडी टीम को कांस्य पदक मिला है। 


ख़बरें और भी 

प्रो कबड्डी लीग 2018: यहां देखें किस टीम का कब है मैच

एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में मिला एक और सिल्वर, 15 साल के शार्दुल ने किया कमाल

एशियन गेम्स 2018: भारत को शूटिंग में एक और स्वर्ण, राही सरनोबत ने नपासवान को हराया

?