जब ऐश्वर्या को सेट पर ही निकलने लगा था खून, शूट हो रहा था यह गाना

जब ऐश्वर्या को सेट पर ही निकलने लगा था खून, शूट हो रहा था यह गाना

ऐश्वर्या और शाहरुख़ खान द्वारा स्टारर संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास को कई मायनों में एक ऐतिहासिक फिल्म में शुमार किया जाता है और इस फिल्म ने रिलीज के अब 17 साल पूरे कर लिए हैं. इस फिल्म की स्टार कास्ट तो प्रभावशाली थी ही, फिल्म के विशालकाय और भव्य सेट्स और सिनेमाटोग्राफी से भी साफ था कि अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को ग्रैंड फील देने के लिए संजय लीला भंसाली द्वारा कड़े प्रयास किए गए थे. अतः यही कारण है कि इस फिल्म को शूट करना काफी चुनौतीपूर्ण साबित हुआ था.

इस फिल्म के लिए 42 जनरेटर्स भी इस्तेमाल किए थे और उस दौर में सिर्फ दो या तीन जनरेटर ही इस्तेमाल किए जाते थे. फिल्म के लिए 2500 लाइट्स का इस्तेमाल किया गया था, 700 लाइटमैन और सैंकडों जूनियर आर्टिस्ट्स भी फिल्म के दौरान सेट पर मौजूद थे. इतना ही नहीं मुंबई में हो रही शादियों पर भी काफी प्रभाव इसका पड़ा था क्योंकि ज्यादातर जनरेटर्स फिल्म के सेट्स पर इस्तेमाल किए गए थे.

बता दें कि फिल्म में चंद्रमुखी के कोठे की कीमत ही 12 करोड़ रु थी और यह एक आर्टिफिशियल लेक के पास बना था. इस झील का पानी लगातार सूख रहा था तो कई गैलन पानी को लगातार इस झील में छोड़ा जाता था. जबकि फिल्म के एक गाने 'डोला रे डोला' की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस ऐश्वर्या के कान से अचानक ही खून निकलने लगा था. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने काफी भारी इयररिंग्स पहनी हुई थी. लेकिन प्रोफेशनल ऐश्वर्या ने डांस करना बंद नहीं किया और शूट खत्म होने तक किसी को इस बारे में बताया भी नहीं था. 

Super साबित हुईं आनंद की कहानी, ऋतिक की फिल्म ने पहले दिन कमाए इतने करोड़

Sadak 2 : बेहद ख़ास होने जा रही फिल्म, आलिया गाएगी गाना और महेश करेंगे यह काम

बादशाह के नए म्यूजिक Paagal ने फैंस को कुछ ही देर में कर दिया पागल, बना रिकॉर्ड

'भाग मिल्खा भाग' को 6 साल पूरे, फरहान बोले- मेरी जिंदगी...'