आखिर क्यों बहू को देखते ही खिल उठता है ससुर का चेहरा?

बॉलीवुड के सबसे मशहूर घराने की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन 48 साल की हो गईं हैं। आप सभी को बता दें कि उनका जन्म 1 नवंबर, 1973 को मंगलौर में हुआ था। वैसे तो ऐश्वर्या ने बचपन में आर्किटेक्ट बनने का सपना देखा था लेकिन जब वह बड़ी हुईं तो उनका ध्यान बॉलीवुड की तरफ मूड गया और वह मॉडलिंग करने लगीं। कहा जाता है मॉडलिंग का पहला ऑफर उन्हें कैमलिन कंपनी की ओर से मिला था, और उस समय वह 9वीं क्लास में पढ़ती थीं। वहीं इसके बाद उन्होंने कई ऐड में काम किया और पढ़ाई भी जारी रखी।

वैसे यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि बहू ऐश्वर्या राय को देखते ही ससुर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का चेहरा खिल उठता है। जी हाँ और इसके पीछे एक खास वजह है जो ऐश्वर्या की सास जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने एक इंटरव्यू में बताई थी। सबसे पहले तो हम आपको यह बता दें कि मॉडलिंग की तरफ कदम बढ़ा चुकीं ऐश ने 1991 में सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। वहीं फोर्ड द्वारा ऑर्गेनाइज इस कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद ऐश्वर्या को वोग मैगजीन के अमेरिकन एडिशन में जगह मिली थी। ऐश्वर्या ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर लोगों के दिलों में जगह बनाई और उनकी उनके ससुर अमिताभ बच्चन के साथ खास बॉन्डिंग है। वह बच्चन फैमिली की लाडली बहू हैं और ससुर अमिताभ से उनकी बेहतरीन बॉन्डिंग है, को कई बार पर्दे पर रियल लाइफ में देखा जा चुके है।

कहा जाता है वह ऐश्वर्या को बिल्कुल अपनी बेटी श्वेता की तरह ट्रीट करते हैं। जी दरअसल एक बार जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में कहा था- 'वह बहुत प्यारी हैं और मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं। वह बहुत बड़ी स्टार हैं और परिवार में बहुत अच्छी तरह फिट हो गई हैं। अमिताभ, ऐश्वर्या को देखकर बहुत खुश होते हैं। जैसे ही ऐश्वर्या घर आती हैं अमित की आंखों में चमक उठती है और उनका चेहरा खिल जाता है जैसे श्वेता घर आ गई हो। श्वेता की वजह से जो खालीपन आ गया है, ऐश्वर्या ने उसे आकर भर दिया है।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली मुलाकात साल 1997 में एक फिल्म के सेट पर हुई थी।

यहाँ ऐश्वर्या अभिषेक के दोस्त बॉबी देओल के साथ काम कर रही थीं और ये फिल्म और प्यार हो गया थी। उसके बाद दोनों ने पहली बार साल 2000 में ढाई अक्षर प्रेम में और इसके बाद साल 2003 में कुछ ना कहो फिल्म में साथ काम किया था। वहीं फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान अभिषेक ने ऐश को शादी के लिए प्रपोज किया था और मुंबई लौटकर दोनों ने सगाई की थी। वहीं उसके बाद दोनों की शादी 20 अप्रैल, 2007 को हो गई और आज दोनों एक बेटी के माता-पिता है।

बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता ने OTT को कहा अलविदा

पहली बार बड़े परदे पर एक साथ दिखेगी बॉलीवुड के इन 2 मशहूर सुपरस्टार्स की जोड़ी

2021 में ही सात फेरो के बंधन में बंधेंगे बॉलीवुड के ये स्टार्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -