कोरोना: बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया एशियाई विकास बैंक, देगा इतने करोड़

कोरोना: बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया एशियाई विकास बैंक, देगा इतने करोड़

ढाका: एशियाई विकास बैंक (ADB) ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में बांग्लादेश की मदद के लिए 300,000 डॉलर के आपातकालीन अनुदान को स्वीकृति दे दी है. शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट में इस सम्बन्ध में जानकारी दी गई. बीडीन्यूज 24 ने ADB के बयान के हवाले से बताया है कि यह अनुदान स्वास्थ्य सुरक्षा सामग्री की खरीद में सहायता करेगा, जिसमें व्यक्तिगत सुरक्षा गियर, एन95 मास्क, सुरक्षा चश्मे, एप्रन, थर्मामीटर और बायोहेजर्ड बैग शामिल हैं.

अनुदान सहायता एशियाई विकास बैंक की क्षेत्रीय तकनीकी सहायता 'कोरोना वायरस रोग के प्रकोप और अन्य संचारी रोगों के संभावित प्रकोप से निपटने के लिए क्षेत्रीय समर्थन' से हासिल होती है. बीडीन्यूज24 ने ADB के कंट्री डायरेक्टर मनमोहन प्रकाश के हवाले से बताया है कि, "ADB कोरोना वायरस को नियंत्रित करने की लड़ाई में पूरी तरह से बांग्लादेश की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है, और एडीबी की यह पहली नियोजित सहायता है. ADB सरकार को इस मुश्किल परिस्थिति से निपटने में मदद करने की तैयारी कर रहा है."

उन्होंने कहा कि यह मदद बांग्लादेश को कोरोना के रोकथाम में मजबूत करने, रोग से स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा में सुधार लाने, संक्रमण का पता लगाने के लिए लोगों कि जांच करने, गंभीर मामलों का प्रबंधन करने और घातक वायरस के जन संचरण के जोखिम को कम करने में सहायता करेगा.

कोरोना के कारण बिगड़े दुनियाभर के हाल, मरने वालों की संख्या 28000 के पार

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'बचाव उपकरणों की कमी के कारण भी कोरोना वायरस से मर रहे लोग'

कोरोना जैसी बीमारी से लड़ने के लिए अमेरिका करेगा भारत की मदद