Airtel vs Jio vs Vodafone : आपसी टक्कर में निकाली नयी प्लान लिस्ट
Airtel vs Jio vs Vodafone : आपसी टक्कर में निकाली नयी प्लान लिस्ट
Share:

टेलीकॉम कंपनी जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने फिलहाल में भारतीय बाजार में कई प्रीपेड प्लान्स पेश किए हैं, जिनकी वजह से प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। इसके अलावा, उपभोक्ता को इन रिचार्ज पैक्स में डाटा, एसएमएस और वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिली हैं।  रिलायंस जियो के उपभोक्ता को अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क चुकाना पड़ सकता हैं। 

वही दूसरी तरफ एयरटेल और वोडाफोन के उपभोक्ता अनलिमिटेड कॉल का फायदा उठा रहे हैं। इसके अलावा कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को जी5, नेटफ्लिक्स, विंक म्यूजिक, जियो सावन और जियो सिनेमा जैसे एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दिया गया है। आपको बता दें कि दूसरी तिमाही में एयरटेल वोडाफोन और आइडिया को महा घाटा हुआ है। 

एयरटेल के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स - एयरटेल ने जियो और अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए 299 रुपये का रिचार्ज प्लान बाजार में लाया गया है। ग्राहकों को इस प्रीपेड पैक में 2.5 जीबी डाटा मिल सकता है। इसके साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते है। इसके साथ ही 100 एसमएस समेत एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी गई है। इसके साथ, कंपनी के इस रिचार्ज प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है।

रिलायंस जियो के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स - जियो ने ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए 299 रुपये के प्लान लांच किया है। इस पैक में यूजर्स को प्रतिदिन तीन जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही उपभोक्ता जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 124 आईयूसी मिनट भी दिए जाएंगे। इसके अलावा, इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

रिलायंस जियो ने फिलहाल  में 333 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को पेश किया था। ग्राहकों को इस प्रीपेड पैक में दो जीबी डाटा मिल रहा है। इसके साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते है। इसके साथ ही अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 1000 नॉन-जियो मिनट दिए जा चुके हैं। इसके अलावा, इस पैक की समय सीमा 56 दिनों की है।

वोडाफोन के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स - वोडाफोन ने भी एयरटेल और जियो को चुनौती देने के लिए 299 रुपये वाला प्रीपेड प्लान पेश किया है। यूज़र्स को इस रिचार्ज पैक में तीन जीबी डाटा मिल सकता है। इसके साथ ही 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा, इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है।

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया को हुआ घाटा - वोडाफोन और आइडिया को दूसरी तिमाही में 50,921 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इससे पहले बीते साल की दूसरी तिमाही में कंपनी को 4,947 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। वही दूसरी तरफ एयरटेल को जुलाई-सितंबर, 2019 तिमाही में 23,045 करोड़ रुपये का भारी भरकम घाटा झेलना पड़ा था। 

यदि कट गया है आपका भी गलत चालान, अब कर सकते है ऑनलाइन शिकायत दर्ज

एक म्यूजिक वीडियो में दिखी Vivo V17 की पहली झलक, है बहुत शानदार

अब आसानी से लॉक किया जा सकेगा आधार, नहीं होगी कोई छेड़खानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -