Airtel और Vodafone Idea का ऐलान, इस जगह के लोगों को मिलेगा फ्री कॉलिंग और डेटा

Airtel और Vodafone Idea का ऐलान, इस जगह के लोगों को मिलेगा फ्री कॉलिंग और डेटा

आजकल भयानक बाढ़ से असम जूझ रहा है. राज्य के कई जिलों का संपर्क पूरी दुनिया से लगभग कट चुका है. ऐसे में देश की दो टेलिकॉम कंपनियों ने इन बाढ़ पीड़ितों को थोड़ी राहत पहुंचाने की कोशिश की है. असम के बाढ़ पीड़ित सबस्क्राइबर्स के लिए टेलिकॉम कंपनी Airtel और Vodafone Idea ने स्पेशल डेटा और कॉलिंग बेनिफिट का ऐलान किया है.एयरटेल ने असम के 30 जिलों के ग्राहकों के लिए फ्री कॉलिंग और डेटा को बढ़ा दिया है. बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों के सबस्क्राइबर्स के अकाउंट में एयरटेल फ्री टॉकटाइम के साथ ही 100MB से 5GB डेटा क्रेडिट कर रहा है जो एक्सटेंडेड वैलिडिटी के साथ आते हैं. एयरटेल की कोशिश है कि इस मुश्किल समय में उसके सबस्क्राइबर अपने परिजनों के साथ कनेक्ट रहें. इसके साथ ही कंपनी ने पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स की बिल डेट को भी आगे बढ़ा दिया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Apple : iPhone 2020 के मॉडलों में होगा 5G सपोर्ट

वोडाफोन आइडिया ने दूसरी तरफ अपने अन्य पार्टनर्स के साथ मिलकर फ्लड रिलीफ ड्राइव का आयोजन किया. कंपनी ने कहा, 'वोडाफोन आइडिया की टीम रिलीफ कैंप्स में रह रहे बाढ़ पीड़ितों तक रोजमर्रा की जरूरत की चीजें जैसे पानी और खाना आसानी से उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही है'.वोडाफोन भी एयरटेल की तरह अपने सबस्क्राइबर्स को स्पेशल वॉइस और डेटा बेनिफिट दे रहा है. वेडाफोन ने सबस्क्राइबर्स के अकाउंट में 100MB से 5GB तक डेटा क्रेडिट कर दिया है और फ्री कॉलिंग की वैलिडिटी को भी बढ़ा दिया है. कंपनी ने बताया कि उसकी एक्सपर्ट्स की ऑनग्राउंड टीम असम में 2G, 3G और 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी को फिर से चालू करने में जुटी हुई है.

Realme Freedom Sale: इन लोकप्रिय स्मार्टफोन को बहुत कम कीमत में खरीदने का मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि असम में बाढ़ से अब तक 80 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य के 56 रेवेन्यू सर्कल के 1,716 गावों के 21.68 लाख लोग इस भयानक बाढ़ से जूझ रहे हैं. इस वक्त असम के 12 जिलों में 615 रिलीफ कैंप लगे हैं जिनमें 99,000 लोगों को सुरक्षित रखा गया है. इसके साथ ही 5 जिलों में 49 डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स भी बनाए गए हैं जो बाढ़ पीड़ितों का जरूरी राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं.

यह थी देश की पहली महिला विधायक, गूगल ने बनाया ख़ास Doodle

आज Realme 3i की दूसरी फ्लैश सेल होगी शुरू, जानिए डिस्काउंट ऑफर

PUBG Lite : अगर जीतना है Chicken Dinner तो, इन टिप्सों को करें फॉलो