एयरटेल उपभोक्ता को मिल रहा फ्री 5GB डेटा, ऐसे उठाएं फायदा

By Nikki Chouhan
Dec 01 2020 10:00 AM
एयरटेल उपभोक्ता को मिल रहा फ्री 5GB डेटा, ऐसे उठाएं फायदा

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने एक नया ऑफर लॉन्च किया है, जिसमें उपभोक्ता को 5GB फ्री डेटा दिया जा रहा है। इस ऑफर को न्यू 4G सिम अथवा 4G अपग्रेड डेटा कूपन ऑफर के नाम से आरम्भ किया गया है। इस ऑफर का लाभ उन प्रीपेड उपभोक्ता को प्राप्त होगा, जिन्होंने एयरटेल का नया 4G लिया है या फिर अपनी डिवाइस को 4G में अपग्रेड किया है। 

एयरटेल के फ्री 5GB डेटा का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को एयरटेल थैंक्स एप पर पंजीकृत करना होगा। इसके पश्चात् आपको 1GB डेटा के 5 कूपन प्राप्त होंगे। हालांकि इस ऑफर का लाभ पहली बार एयरटेल थैंक्स ऐप्प पर पंजीकृत करने वाले उपभोक्ता को मिलेगा। एयरटेल के नए ऑफर का लाभ एयरटेल थैंक्स ऐप्प के नवीनतम वर्जन पर ही मिलेगा। इसके लिए उपभोक्ता को गूगल प्ले स्टोर से एयरटेल थैंक्स ऐप्प का नवीनतम वर्जन डाउनलोड करना होगा। साथ-साथ नया मोबाइल नंबर सक्रीय होने के 30 दिनों के अंदर पंजीकरण कराना होगा। तत्पश्चात, उपभोक्ता को अगले 72 घंटों में 1GB के 5 कूपन प्राप्त होंगे। उपभोक्ता एक मोबाइल नंबर से सिर्फ एक बार ही 5GB फ्री डेटा का लाभ उठा सकेंगे। 

ऑफर के लिए चुने जाने पर एयरटेल उपभोक्ता को ऑटोमैटिकली कूपन क्रेडिट होने का मेसेज प्राप्त हो जाएगा। SMS मिलने के पश्चात् उपभोक्ता एयरटेल थैंक्स ऐप के My Coupons सेक्शन में जाकर अपना कूपन व्यू/क्लेम कर सकते हैं। यह तीन दिनों के लिए वैद्य होगा तथा तीसरे दिन के पश्चात् अपने आप एक्सपायर हो जाएगा। एयरटेल अपने साथ अधिक से अधिक 4G सब्सक्राइबर्स को जोड़ना चाहती है। इसके लिए कंपनी की ओर से नया ऑफर लॉन्च किया गया है। इससे पूर्व भी कंपनी इसी तरफ के कई अन्य ऑफर लेकर आयी थी। इसका कंपनी को लाभ भी प्राप्त होता दिख रहा है।

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज भारत में लॉन्च होगा MOTO G5G फ़ोन

तकनीकी शिक्षा में क्षेत्रीय भाषा के लिए नीतिगत ढांचे का होगा विकास

सरकार जल्द ही लॉन्च किया जाएगा नया देशी एप