airtel को लेकर आई बड़ी खबर, ये पोस्ट-पेड प्लान होंगे बंद

airtel को लेकर आई बड़ी खबर, ये पोस्ट-पेड प्लान होंगे बंद

वर्तमान मे अपने पोस्ट-पेड प्लान में बदलाव के साथ दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने 499 रुपये से कम के प्लान को हटाने और उनकी संख्या सीमित करने के लिए किया है. कंपनी ने अपने विभिन्न प्लान के सरलीकरण के लिए यह कदम उठाया है. इससे उसके ग्राहकों से प्राप्तियां बढ़ेंगी और औसत राजस्व प्रति ग्राहक (एआरपीयू) में सुधार होगा. इससे पहले कंपनी ने 299 रुपये के प्लान को खत्म किया था. 349 और 399 रुपये के प्लान को अब भी हटाएगी. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

Flipkart Big Shopping Days Sale में मिलेंगे बम्पर ऑफर्स, ये है डेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी 499 रुपये से कम के पोस्ट-पेड प्लान को धीरे-धीरे हटा रही है. कुछ ज्यादा खर्च करने वाले ग्राहकों के लिए अन्य प्लान पैक में अधिक मूल्य और डिजिटल सामग्री है. वह 499 रुपये से अधिक के प्लान की संख्या को भी घटाकर तीन ही रखना चाहती है, जो क्रमश: 749 रुपये, 999 रुपये और 1,599 रुपये के होंगे. हालांकि, कंपनी के प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी इस संबंध में करने से इंकार कर दिया है.

Amazon पर Xiaomi सीरीज के इस फोन की फ्लैश सेल

ग्राहकों की संख्या 31 दिसंबर, 2018 तक कंपनी की 28.4 करोड़ के आसपास थी. वह राइट्स इश्यू से 25,000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. एसबीआई कैप सिक्योरिटीज की रिपोर्ट में कहा गया है कि एआरपीयू के मामले में एयरटेल का प्रदर्शन 20 फीसदी सुधरा है, जबिक रिलायंस जियो का तीन फीसदी गिरा है. सोमवार को वोडाफोन-आइडिया ने बताया कि उसका एआरपीयू 16.3 फीसदी 2018-19 की मार्च की तिमाही में सुधरा है. जो की कंपनी के लिए अच्छी खबर है. 

Oneplus bullets wireless2 हुआ लॉन्च, जानिए खासियत

आज से Google Pixel 3a और 3a XL पर सेल में मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

Amazon सेल में samsung के ये फोन आज से उपलब्ध