एयरटेल ने 4जी सब्सक्राइबर प्लस ट्रैफिक ग्रोथ में जियो को छोड़ा पीछे

 तीन प्रमुख टेलीकॉम conglomerates ने अपने जुलाई सितंबर के प्रदर्शन शो को जारी कर दिया है। उल्लेखनीय रूप से, पहली बार, रिलायंस जियो अब भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला डेटा ऑपरेटर नहीं था, भारती एयरटेल को मास्क खो दिया।

पिछले तीन महीनों की तुलना में जुलाई-सितंबर में Jio के मोबाइल डेटा ट्रैफ़िक में 220 मिलियन GB तक की वृद्धि हुई, भारती एयरटेल का ट्रैफ़िक 391 मिलियन GB पर तेज़ी से बढ़ा। दूसरी ओर, वोडाफोन आइडिया के तीसरे ऑपरेटर ने अपने मोबाइल वायरलेस डेटा ट्रैफ़िक को लगभग 180 मिलियन जीबी घटाया। एयरटेल का 4 जी नेटवर्क Jio के 8 लाख की तुलना में लगभग 4 लाख बेस स्टेशनों के साथ है, जबकि Airtel के डेटा ट्रैफ़िक में 5.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि Jio के केवल 1.5 प्रतिशत की वृद्धि के साथ स्थिति लगभग आश्चर्यजनक है।

Jio ने जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान 4G सहित कुल 6.67 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े, जबकि Airtel ने अपने 4G नेटवर्क पर 14.4 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े। Jio द्वारा पोस्ट किया गया सब्स्क्राइबर जोड़ संख्या अपने इतिहास में सबसे कम तिमाही संख्याओं में से एक है और 4 जी विकास दर में गिरावट के बारे में बताता है। जहां तक एयरटेल का सवाल है, 4 जी उपयोगकर्ताओं और उपयोग में विस्फोटक वृद्धि को बनाए रखने के लिए, यह अपने 4 जी नेटवर्क में बड़ी संख्या में निवेश कर रहा है, अकेले जुलाई-सितंबर की अवधि के दौरान 30,000 से अधिक नोड्स जोड़ रहा है।

कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान सरकार ने खोला मोर्चा, विधानसभा में पेश किए संशोधन विधेयक

हम जनता के सामने भाजपा-बसपा का सच लाने में सफल रहे - अखिलेश यादव

दिग्विजय को 'प्रियंका' में नज़र आईं इंदिरा गांधी, लोग बोले- 'गजब के चाटुकार हो...'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -