एयरटेल ने ट्राई से जियो के मुफ्त कॉल को लेकर की अपील
एयरटेल ने ट्राई से जियो के मुफ्त कॉल को लेकर की अपील
Share:

भारतीय टेलीकॉम कंपनियों में जहा प्रतिस्पर्धा को लेकर जंग चल रही है. वही अब बाकि सारी कंपनिया रिलायंस जियो के विरोध में खड़ी हो चुकी है. ऐसे में हाल ही में टेलिकॉम कंपनी भारती एय़रटेल ने टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई से ये सुनिश्चित करने की अपील की है कि जियो के मुफ्त कॉल की सुनामी में यह सुनिश्चित करे कि इससे विभिन्न नेटवर्क पर किसी भी तरह का बुरा प्रभाव नहीं पड़े. वही इससे पहले एयरटेल ने भी इंटरकनेक्टिविटी को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर कहा है कि जियो की योजना प्रतिस्पर्धा रोधक हैं, और एेसे इंटरकनेक्ट आग्रहों को पूरा करने के लिए बाध्य नहीं हैं. 

हालांकि एय़रटेल ने 31 दिसंबर तक जरुरत के मुताबिक इंटरकनेक्ट प्वाइंट मुहैया कराने का भरोसा दिलाया है जिससे जियो के ग्राहकों को बातचीत में परेशानी नहीं हो. किन्तु शुक्रवार को ट्राई के साथ हुई बैठक में एय़रटेल, वोडाफोन, आइडिया और रिलायंस जियो के अधिकारियों में भी वाद विवाद होता रहा. 

इस बैठक का विषय रिलायंस जियो और बाकी टेलिकॉम ऑपरेटर के बीच इंटरकनेक्ट प्वाइंट को लेकर उठे विवाद को सुलझाना था. जिसमे जियो का आरोप है कि बाकी टेलिकॉम कंपनियां पर्याप्त संख्या में इंटरकनेक्ट प्वाइंट नहीं दे रही जिससे उसके ग्राहको को भारी तादाद में कॉल ड्रॉप की समस्या झेलनी पड़ रही है. उधर, बाकी टेलिकॉम कंपनियों का कहना है कि टेस्ट के दौरान जितनी संख्या में इंटरकनेक्ट प्वाइंट मुहैया कराए जा सकते हैं, वो किए जा चुके हैं.

आपको बता दे कि रिलायंस जियो ने अपनी जियो सेवा की शुरुआत 5 सितम्बर से की है. सेवाओं के परीक्षण के दौरान भारती एयरटेल और वोडाफोन जैसे आपरेटरों ने पर्याप्त इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध नहीं कराया था. वही रिलायंस प्रमुख मुकेश अम्बानी ने अपने कार्यक्रम के दौरान भी बताया था कि पुराने जीएसएम आपरेटरों के इंटरकनेक्टिविटी न देने से एक सप्ताह में उनके नेटवर्क की 5 करोड़ से अधिक काल ड्राप हो गयी थीं. रिलायंस जियो ने जहा दूसरी कंपनियों को कॉलड्रॉप  के लिए जिम्मेदार माना है. वही एयरटेल ने इस पर सुनियोजित उपचार ढूंढने के लिए विनती की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -