ग्राहक संख्या के मामले में एयरटेल रहा अव्वल
ग्राहक संख्या के मामले में एयरटेल रहा अव्वल
Share:

नई दिल्‍ली: दूरसंचार क्षेत्र में कंपनियों में जारी जंग के बीच सितंबर माह में एयरटेल को छोड़कर सभी प्रमुख पुरानी मोबाइल कंपनियों के ग्राहकों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई.यह संख्या 19 लाख तक पहुँच गई.

इस बारे में सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) का कहना है कि पूरे देश में मोबाइल ग्राहकों की संख्या सितंबर में 94,66,09,770 रही जो कि अगस्त में 94,85,43,107 रही थी. जबकि इन आंकड़ों में रिलायंस जियो के अलावा मुंबई तथा दिल्ली में सरकारी क्षेत्र की एमटीएनएल के ग्राहकों की अगस्त की संख्या को शामिल नहीं किया गया है.

बता दें कि आंकड़ों पर नज़र डालें तो मोबाइल ग्राहकों की संख्या की दृष्टि से सितंबर में भारती एयरटेल 29.80 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ टॉप पर रही. वहीँ उसकी ग्राहक संख्या भी करीब 10 लाख बढ़कर 28.20 करोड़ तक पहुँच गई .जबकि वोडाफोन 20.74 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे व 19 करोड़ ग्राहकों के साथ आइडिया तीसरे स्थान पर पर संतोष करना पड़ा. खास बात यह है कि दूरसंचार कंपनियों में केवल एयरटेल ही ऐसी कम्पनी रही जिसके ग्राहक ग्राहक बढ़े. अन्यथा बाकी प्रमुख पुरानी कंपनियों की ग्राहक संख्या कम हुई. .

 यह भी देखें 

सिर्फ 2 हजार रूपये की कीमत में लांच होने वाला है एयरटेल का 4जी स्मार्टफोन

AirTel दे रही है अपने यूज़र्स को 30GB फ्री डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -