नोकिया के साथ 5जी ट्रायल के दौरान एयरटेल ने दर्ज की 1000 एमबीपीएस से ज्यादा स्पीड: रिपोर्ट्स
नोकिया के साथ 5जी ट्रायल के दौरान एयरटेल ने दर्ज की 1000 एमबीपीएस से ज्यादा स्पीड: रिपोर्ट्स
Share:

टेलीकॉम दिग्गज भारती एयरटेल ने मुंबई में 5जी फील्ड ट्रायल के दौरान फिनिश फर्म नोकिया के नेटवर्क गियर का इस्तेमाल करते हुए 1 गीगाबिट प्रति सेकंड से अधिक की गति दर्ज की। एयरटेल मुंबई के लोअर परेल में फीनिक्स मॉल में 5जी का लाइव ट्रायल चला रही है। रिपोर्ट के अनुसार, दूरसंचार विभाग के दिशानिर्देशों के अनुसार, एयरटेल 3500 मेगाहर्ट्ज बैंड में नोकिया के 5जी गियर का उपयोग कर परीक्षण कर रहा है।

परीक्षणों ने अल्ट्रा-लो लेटेंसी के साथ 1 जीबीपीएस से अधिक की गति प्रदान की है।" 1 जीबीपीएस 1,000 एमबीपीएस (मेगाबिट प्रति सेकेंड) है।
दूरसंचार विभाग (DoT) ने हाल ही में एयरटेल को 3500 MHz, 28 GHz और 700 MHz में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 5G ट्रायल स्पेक्ट्रम आवंटित किया था ताकि अगली पीढ़ी के फास्ट वायरलेस ब्रॉडबैंड तकनीक पर भारत-प्रासंगिक उपयोग के मामलों को विकसित किया जा सके। 

इस साल की शुरुआत में, एयरटेल 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में उदारीकृत स्पेक्ट्रम का उपयोग करके हैदराबाद में लाइव नेटवर्क पर 5जी का परीक्षण करने वाला पहला दूरसंचार ऑपरेटर बन गया। सूत्र ने कहा, "एयरटेल और नोकिया जल्द ही कोलकाता में 5जी परीक्षण शुरू करने की योजना बना रहे हैं।" भारती एयरटेल को दिल्ली और बेंगलुरु में भी रननियल ट्रायल की अनुमति मिल गई है।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 की आवेदन प्रक्रिया के लिए इन बातों का रखें ध्यान

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- "नई जनसंख्या नियंत्रण नीति नहीं करेगी काम..."

उत्तराखंड में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -