AIRTEL यूजर्स को बड़ा झटका, महंगे हुए प्रीपेड प्लान

मशहूर टेलीकम्युनिकेशन कंपनी Bharti Airtel ने हाल ही में अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। जी दरअसल कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान के टैरिफ में बड़ा बदलाव कर डाला है। मिली जानकारी के तहत कंपनी ने अपने सभी प्लान्स की कीमतों को रिवाइज कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा है पहले के मुकाबले अब सभी प्रीपेड प्लान महंगे मिलेंगे। इसी के साथ कंपनी की तरफ से जारी की गई नई रेट लिस्ट में शुरुआत के प्लान पर 20 रुपए बढ़ाए गए हैं। यानी की 79 रुपए का शुरुआती प्लान अब 99 रुपए में मिलने वाला है। कहा जा रहा है नयी कीमतें 26 नवंबर 2021 से लागू हो जाएंगी। आप सभी को बता दें कि प्रीपेड टैरिफ बढ़ाने का इशारा कंपनी के मालिक सुनील भारती मित्तल पहले ही दे चुके थे। बीते दिनों ही उन्होंने यह कहा था कि, 'टैरिफ बढ़ाने का वक्त आ गया है।'

जी दरअसल, एयरटेल को मौजूदा वित्तीय वर्ष के अंत तक ARPU- एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को 200 रुपए तक ले जाना है, बीती तिमाही में एयरटेल का ARPU गिरा था, जिसे देखते हुए टैरिफ बढ़ाने का फैसला लिया गया। आपको यह भी बता दें कि कंपनी का ARPU 166 रुपए से घटकर 145 रुपए पर आ गया था। ऐसे में कंपनी को रेवेन्यू में भी नुकसान हुआ था।

इसी को देखते हुए अब एयरटेल इसे बढ़ाने की कोशिश में है। बीते साल अक्टूबर-दिसंबर में एयरटेल का एआरपीयू 166 रुपए था, जो इस साल मार्च तिमाही में 145 रुपए पर चला गया। इसमें गिरावट इस वजह से देखी गई क्योंकि ऑपरेटर्स ने इंटरकनेक्ट यूजेज चार्ज (IUC) को खत्म कर दिया था। वहीं एक आंकड़े को माने तो टेलीकॉम इंडस्ट्री में आईयूसी का योगदान 7-8 परसेंट था जो खत्म हो गया और इसके खत्म होने से मोबाइल कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में बड़ी गिरावट देखी गई है।

3 कोबरा सांपों की दुर्लभ तस्वीर हुई VIRAL

पठानकोठ छावनी पर हुआ ग्रेनेड से हमला, जानिए पूरा मामला

आज है इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच T20 सीरीज का अंतिम मुकाबला, जानिए कब और कहा होगा...?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -