Airtel ने की NCF के दाम में बढ़ोतरी, मल्टी टीवी यूजर्स के लिए बड़ी परेशानी
Airtel ने की NCF के दाम में बढ़ोतरी, मल्टी टीवी यूजर्स के लिए बड़ी परेशानी
Share:

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने मल्टी टीवी उपभोक्ता को झटका देते हुए एनसीएफ (Network Capacity Fee) चार्ज में बढ़ोतरी की है। वहीं अब मल्टी टीवी यूजर्स को 100 चैनल के लिए 100 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है । इससे पहले उपभोक्ताओं को 80 रुपये का चार्ज देना पड़ता था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्राई ने नेशनल टैरिफ ऑर्डर 1.0 के तहत कहा था कि कोई भी डीटीएच कंपनी अपने ग्राहक से एनसीएफ चार्ज वसूल सकती है।

एनसीएफ चार्ज में हुई बढ़ोतरी 
एयरटेल ने एनसीएफ चार्ज में इजाफा किया है। इसके साथ ही अब ग्राहकों को 100 एसडी चैनल के लिए 100 रुपये का चार्ज देना होगा। वहीं इससे पहले कंपनी ग्राहकों से 80 रुपये का चार्ज वसूलती थी। इसके अलावा यदि ग्राहक 100 चैनल के साथ 25 एसडी चैनल लेते हैं, तो उन्हें प्रति एक चैनल पर 20 रुपये का चार्ज देना पड़ेगा।

एनसीएफ चार्ज पर लगेगा टैक्स 
अगर एयरटेल के एनसीएफ चार्ज पर टैक्स लगता है, तो ग्राहकों को 100 चैनल के लिए 118 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, दूसरी तरफ यूजर्स के लिए प्राइमरी कनेक्शन 153 रुपये के प्राइस टैग के साथ उपलब्ध है।

नेशनल टैरिफ ऑर्डर 2.0 से जुड़ी जानकारी
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार , ट्राई नेशनल टैरिफ ऑर्डर 2.0 को 1 मार्च के दिन पेश करेगी। इस दौरान मल्टी टीवी चार्ज में परिवर्तन किए जा सकते हैं, जिसके तहत डीटीएच या केबल टीवी कंपनी मल्टी टीवी कनेक्शन वाले यूजर्स पर लगने वाले एनसीएफ चार्ज में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती है ।

भारत में Pebble ने लॉन्च किया नया ब्लूटूथ स्पीकर, जानें फीचर्स और कीमत

LG V60 ThinQ 5G : इन शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Samsung के इस स्मार्टफोन को मिला लेटेस्ट अपडेट, जानें किस तरह होगा डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -