इंटरनेट स्पीड में एयरटेल आगे
इंटरनेट स्पीड में एयरटेल आगे
Share:

नई दिल्ली : दूर संचार क्षेत्र में गला काट प्रतिस्पर्धा चल रही है.जियो और एयरटेल के बीच तो 4जी नेटवर्क को लेकर कांटे का मुकाबला चल रहा है.एक रिपोर्ट के अनुसार नेटवर्क के मामले में जियो अब भी नंबर वन है, तो इंटरनेट स्पीड के मामले में एयरटेल ने सभी को पीछे छोड़ दिया है.

इस बारे में नेटवर्क स्पीड और कवरेज की मैपिंग करने वाली कंपनी ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के अनुसार 3जी, 4जी इंटरनैट स्पीड के मामले में एयरटेल सबसे आगे है. बता दें कि एयरटेल की 4G डाउनलोड स्पीड 9.31mbps रही. जबकि आइडिया की स्पीड 7.27mbps ,वोडाफोन 6.98mbps स्पीड के साथ तीसरे नंबर पर रहा, जबकि जियो 5.13mbps के साथ चौथे नंबर पर रहा. 4जी स्पीड के मामले में जियो, एयरटेल से बहुत पीछे है.

लेकिन नेटवर्क के मामले में जियो अब भी नंबर वन बना हुआ है. ओपन सिग्नल की इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि 4जी स्पीड में आइडिया पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सबसे आगे रहा, वहीं वोडाफोन गुजरात और तमिलनाडु में सबसे आगे रहा. जैसा कि पता ही है कि टेलीकॉम कंपनियां स्पीड के मामले में बढ़ चढ़कर दावे करती रहती है.लेकिन इस बात को संबंधित कम्पनी के उपभोक्ता से बेहतर कोई नहीं जानता. इसीलिए उपभोक्ता एक से अधिक कंपनियों की सिम रखते हैं , ताकि नेटवर्क और स्पीड दोनों मिलती रहे.

यह भी देखें

नेट स्पीड में क्यों Jio पिछड़ गया है बाकि कंपनियों से...

एयरटेल का ये प्लान देगा जियो को सीधे टक्कर....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -