TATA SKY के शानदार प्लान्स के साथ मिलेंगी यह सुविधाएं
TATA SKY के शानदार प्लान्स के साथ मिलेंगी यह सुविधाएं
Share:

TRAI ने पिछले महीने नए नेशनल टैरिफ ऑर्डर (NTO 2.0) की एलान किया था. इस नए टैरिफ ऑर्डर को 1 मार्च 2020 से लागू कर दिया जाएगा. TRAI ने ब्रॉडकास्टर्स से 15 जनवरी को चैनल्स के नए प्राइस की घोषणा करने के लिए कहा था. हालांकि, इसके बाद ब्रॉडकास्टर्स ने अदालत में TRAI के इस फैसले के लिए अपील भी की थी, जिसे कोर्ट ने 12 फरवरी तक के लिए टाल दिया था. DTH सर्विस प्रोवाइडर्स Tata Sky, Airtel Digital TV, Dish TV और Sun Direct इसके बाद अपने नए प्लान्स को लॉन्च कर सकते हैं. TRAI के पिछले महीने जारी किए गए नेशनल टैरिफ ऑर्डर (NTO 2.0) पर नजर डालें तो नियामक ने ब्रॉडकास्टर्स को 30 जनवरी 2020 तक चैनल्स की नई कीमत जारी करने के लिए कहा था, जिसे 1 मार्च 2020 से लागू किया जाना है.

नेशनल टैरिफ ऑर्डर (NTO 2.0): आपको बता दें कि पिछले साल 1 अप्रैल 2019 को नेशनल टैरिफ ऑर्डर (NTO 1.0) को लागू किया गया था. जिसे 1 दिसंबर 2018 के बजाय चार महीने की देरी से लागू किया गया था. नए नेशनल टैरिफ ऑर्डर को भी लागू होने में भी इसी तरह की देरी हो सकती है. 1 जनवरी को नियामक द्वारा जारी किए गए टैरिफ ऑर्डर में ब्रॉडकास्टर्स को 15 जनवरी 2020 तक चैनल्स की नई दरें घोषित करने के लिए कहा गया था जो कि फिलहाल कोर्ट में मामला फंसने की वजह से 12 फरवरी 2020 तक घोषित नहीं किए जा सकते हैं.

नेशनल टैरिफ ऑर्डर (NTO 2.0) में ब्रॉडकास्टर्स को किसी भी इंडिविजुअल चैनल के लिए मासिक किराया Rs 19 की जगह अधिकतम Rs 12 किए जाने का आदेश दिया गया था. इस नए टैरिफ ऑर्डर के लागू होने के लिए यूजर्स को किसी भी चैनल के लिए अधिकतम Rs 12 का ही भुगतान करना पड़ेगा. जिसकी वजह से यूजर्स का मासिक किराया कम हो जाएगा. वहीं, मिनिमम Rs 130 (बिना टैक्स के) की मासिक चार्ज में यूजर्स को अब 100 की जगह 200 फ्री-टू-एयर चैनल्स दिखाया जा सकता है. नए टैरिफ ऑर्डर के मुताबिक, अब ब्रॉडकास्टर्स को अपने बुके पैकेज और चैनल्स की नई दरों की घोषणा करनी होगी. जिसके बाद सर्विस प्रोवाइडर्स Airtel, Dish TV, Tata Sky अपने नए प्लान्स की घोषणा कर सकते हैं, जिसे 1 मार्च 2020 से लागू किया जा सकता है. 

एक बार फिर बढ़ सकती हैं प्रीपेड प्लान्स की कीमतें

क्या संगीत सुनने का प्रभाव पर्यावरण पर पड़ता है ?

इन ब्लटूथ डिवाइसेज में यूजर्स को मिलेगा अनोखा अनुभव, जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -