शुरू हुआ एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन का पंजीकरण

Aug 27 2015 09:40 AM
शुरू हुआ एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन का पंजीकरण

राष्ट्रीय राजधानी में 29 नवंबर को आयोजित होने वाले एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन (एडीएचएम) 'भागो, दिल्ली भागो' के 11वें संस्करण के लिए पंजीकरण शुरू हो गया. मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने एयरटेल और प्रोकैम इंटरनेशनल के अधिकारियों के साथ मिलकर मंगलवार को पंजीकरण प्रक्रिया का शुभारंभ किया और पंजीकरण कराने वाले पहले व्यक्ति भी बने. पंजीकरण प्रक्रिया 30 अक्टूबर तक जारी रहेगी. इसमें विभिन्न प्रकार की मैराथन प्रतियोगिताएं शामिल हैं. हॉफ मैराथन के लिए प्रवेश शुल्क 1,400 रुपये, ग्रेट दिल्ली रन के लिए 600 रुपये, सीनियर सिटिजन रन तथा विकलांग वर्ग की रेस के लिए प्रवेश शुल्क 250 रुपये है.

केजरीवाल ने अपने बयान में कहा, "दिल्ली सरकार एडीएचएम के साथ जुड़कर काफी खुश है और इतने सारे धावकों की भागीदारी इसकी लोकप्रियता का प्रतीक है. हमारी सरकार का लक्ष्य खेलों और स्वास्थ्य को बढ़ावा देना तथा इन कार्यक्रमों के जरिए दिल्ली के लोगों की खेल ऊर्जा को आगे लाना है. 2,70,000 डॉलर की पुरस्कार राशि वाले दिल्ली हाफ मैराथन के 11वें संस्करण में 32,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिनमें कारोबार जगत के दिग्गज भी शामिल होंगे. दिल्ली हाफ मैराथन के 11वें संस्करण में बतौर 'आधिकारिक टाइमिंग पार्टनर' प्रख्यात घड़ी निर्माता 'सीको' का नाम भी जुड़ गया है.

कारोबार जगत से बढ़ रही प्रतिभागियों की संख्या को देखते हुए इस बार उनके लिए अलग से पुरस्कार राशि भी रखी गई है. कारोबार जगत के प्रतिभागियों में विजेता पुरुष और महिला को अलग-अलग 10,000 रुपये का अतिरिक्त पुरस्कार दिया जाएगा. दिल्ली हाफ मैराथन संसद भवन, राजपथ, इंडिया गेट, दिल्ली गोल्फ क्लब, लोधी रोड और संसद मार्ग से होकर गुजरेगा. दिल्ली हाफ मैराथन के 11वें संस्करण में हिस्सा लेने वाली प्रमुख फिल्मी हस्तियों में बिपाशा बसु भी होंगी. दिल्ली हाफ मैराथन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 'एडीएचएम डॉट प्रोकैमरनिंग डॉट इन' साइट पर किया जा सकता है. इसके अलावा दिल्ली और एनसीआर में पंजीकरण के लिए कई स्टोर्स भी अधिकृत किए गए हैं.