एयरटेल ने भारत में 5जी उपयोग के मामलों का पता लगाने के लिए टेक महिंद्रा के साथ गठजोड़ किया है
एयरटेल ने भारत में 5जी उपयोग के मामलों का पता लगाने के लिए टेक महिंद्रा के साथ गठजोड़ किया है
Share:

नई दिल्ली: टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल ने भारत में 5G उपयोग के मामलों को विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को एक रणनीतिक गठबंधन शुरू किया। एयरटेल और टेक महिंद्रा एक 5जी इनोवेशन सेंटर बनाने के लिए सहयोग करेंगे जो घरेलू और वैश्विक दोनों बाजारों के लिए 'मेक इन इंडिया' उपयोग के मामलों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा।

भारती एयरटेल के सीईओ-एंटरप्राइज बिजनेस गणेश लक्ष्मीनारायणन ने कहा, "हमें लगता है कि यह दोनों कंपनियों के लिए फायदे का सौदा है क्योंकि दोनों कंपनियों के पास प्रमाणित प्रौद्योगिकी कौशल और उपभोक्ताओं का गहरा विश्वास है।"

भारत में, एयरटेल 5G प्रदर्शन और परीक्षण में सबसे आगे रहा है, जबकि टेक महिंद्रा ने विश्व स्तरीय 5G एप्लिकेशन और प्लेटफॉर्म बनाए हैं। एयरटेल के 5जी रेडी मोबाइल नेटवर्क के उद्योग-अग्रणी एकीकृत कनेक्टिविटी पोर्टफोलियो को टेक महिंद्रा की सिस्टम इंटीग्रेशन क्षमताओं के साथ जोड़ा जाएगा ताकि बाजार में अनुकूलित एंटरप्राइज ग्रेड प्राइवेट नेटवर्क लाया जा सके।

भविष्य में अतिरिक्त उद्योगों के विस्तार की योजना के साथ, ऑटोमोबाइल, विमान, बंदरगाह, उपयोगिताओं, रसायन, और तेल और गैस कंपनियों का पहला जोर होगा। टेक महिंद्रा नेटवर्क सर्विसेज के सीईओ मनीष व्यास ने कहा, "डिजिटल रूप से संचालित नए जमाने के प्लेटफॉर्म और समाधानों के माध्यम से, 5 जी पारिस्थितिकी तंत्र उत्पादकता में सुधार और ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए उद्योगों के लिए महत्वपूर्ण अवसर खोलेगा।"

आखिर क्यों इलेक्ट्रिक वाहनों में लग रही है आग? जानिए इससे बचाव के तरीके

3 सालों में 30 हज़ार करोड़ की इंडस्ट्री बनेगा ड्रोन सेक्टर, पैदा होंगे 5 लाख रोज़गार - ज्योतिरादित्य सिंधिया

'फ्री शराब' पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, साड़ी में बोतल छुपाकर महिलाओं ने लगाई दौड़

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -