Airtel और Vodafone-Idea ने खेला मास्टर स्ट्रोक, इन धमाकेदार प्लान में मिलेगा ग्राहकों को बड़ा डिस्काउंट
Airtel और Vodafone-Idea ने खेला मास्टर स्ट्रोक, इन धमाकेदार प्लान में मिलेगा ग्राहकों को बड़ा डिस्काउंट
Share:

टेलीकॉम जगत की लोकप्रिय कंपनी Airtel और Vodafon-Idea ने यूजर्स के लिए नए प्लान्स लागू करते ही बड़ी राहत दी है. अब इन दोनों कपनियों के यूजर्स को किसी भी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई लिमिट नहीं होगी, यानि की यूजर्स अब पहले की तरह ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का आनंद उठा सकेंगे. इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए तीसरी प्रतिद्वंदी कंपनी Reliance Jio को चिढ़ाया है. इससे पहले ही इन दोनों कंपनियों ने Jio के IUC चार्ज लेने का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया था. Airtel ने अपने यूजर्स के लिए तीन नए अनलिमिटेड कॉलिंग वाले प्लान्स भी लॉन्च किए हैं. वहीं, Vodafone-Idea ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स से लिमिट हटा ली है.

OnePlus 6th Anniversary: इस लेटेस्ट स्मार्टफोन पर उठाए Rs 6,000 तक के डिस्काउंट का फायदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कि इन दोनों ही कंपनियों ने 3 दिसंबर से नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए थे. इन प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को ऑन-नेट यानि की अपने नेटवर्क में कॉल करने के लिए कोई लिमिट तय नहीं की गई है. जबकि, अन्य ऑपरेटर के नेटवर्क यानि की ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए एक लिमिट सेट की गई है. जिसमें यूजर्स प्लान के हिसाब से अन्य नेटवर्क पर तय FUP लिमिट तक फ्री कॉल्स कर सकते हैं। इस लिमिट के बाद कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना पड़ता है.

Garmin ने लॉन्च किया शानदार फीचर्स वाली स्मार्टवॉच, मिलेगी एमोलेड डिस्प्ले

ग्राहकों की सुविधा के लिए सभी टेलिकॉम कंपनियों ने एक महीने की वैलिडिटी वाले प्लान में 1,000 ऑफ-नेट फ्री मिनट ऑफ किया था, जबकि तीन महीने की वैलिडिटी वाले प्लान में 3,000 ऑफ-नेट फ्री मिनट्स और एक साल वाले प्लान में 12,000 ऑफ-नेट फ्री मिनट्स देने का ऐलान किया है.इन नए प्लान्स के लॉन्च होने के बाद Airtel और Vodafone-idea ने अपने सभी प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का ऑफर दिया है, यानि यूजर्स अब  अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का आनंद किसी भी नेटवर्क पर ले सकेंगे.

ऐपल लाएगा बिना चार्जिंग पोर्ट वाले iPhones, ऐसे होंगे चार्ज

Redmi K30 का 4जी वेरियंट जल्द होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

सैमसंग ने लॉन्च किया द वॉल की नई सीरीज, मिलेगी 292 इंच तक की स्क्रीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -