आज ही खरीदें Airtel का यह प्लान, फ्री मिलेगा आपको 4G हॉटस्पॉट

आज ही खरीदें Airtel का यह प्लान, फ्री मिलेगा आपको 4G हॉटस्पॉट

देश-विदेश में लोग इंटरनेट सिर्फ मोबाइल पर यूज करते हैं तो कुछ लोग मोबाइल के साथ-साथ घरों पर ब्रॉडबैंड और फाइबर कनेक्शन का आनंद लेते हैं. वहीं आम तौर पर कुछ लोग बाहर घूमते-फिरते रहते हैं या ट्रैवल के दौरान काम करते है, तो वे ठीक रूप में इंटरनेट का इस्तेमाल नही कर पाते हैं. अंत में बहुत सारे डिवाइसेज में ठीक-ठाक इंटरनेट स्पीड इंटरनेट की जरूरत को पूरा करने के लिए 4G हॉटस्पॉट आवश्यक होता है.

बता दें कि भारत में किफायती 4G हॉटस्पॉट देने की शुरुआत रिलायंस जियो ने की थी. भारतीय बाजार में अपने JioFi को कंपनी ने उतारा था. इसके बाद दूसरी कंपनियों ने भी जियो वाला रास्ता अपना लिया और अपने हॉटस्पॉट की कीमतें कम की. वाहन देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के पास भी पोर्टफोलियो में एयरटेल 4G हॉटस्पॉट है. कंपनी ने जियो से मुकाबले के दौरान खुद के 4G हॉटस्पॉट की कीमत कम कर दी थी. लेकिन अब इसे बेहतर बनाने के लिए मंथली प्लान्स में इसे उतारा गया है.

एयरटेल 4G हॉटस्पॉट के साथ खास तौर पर दो ही मंथली रेंटल प्लान्स उपलब्ध होंगे. इसमें पहला प्लान 399 रुपये का मिलेगा. जिसमें एक महीने के लिए 50GB डेटा मिलेगा. इसके बाद भी ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा पैकेज मिलेगा. लेकिन इसकी स्पीड 80kbps रहती है. वहीं एयरटेल का दूसरा प्लान 599 रुपये का है, जिसमें एक महीने के लिए 100GB डेटा यूजर्स को मिलता है और लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड 80kbps के मिलती है. 

एयरटेल की ओर से 4G हॉटस्पॉट यूजर्स को 6 महीने का एडवांस रेंटल प्लान्स ऑफर कर रहा है. जो पहला 399 रुपये वाला प्लान है, अगर इसे 6 महीने के लिए एडवांस में खरीदा जाए जो इसकी कीमत 2,400 रुपये पद जाएगी. वहीं ग्राहकों के इसमें 999 रुपये बचेंगे क्योंकि उन्हें डिवाइस के लिए पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे. दूसरी ओर यदि 100GB प्रति महीने वाला प्लान ग्राहक लेते हैं तो उन्हें 6 महीने के एडवांस रेंटल प्लान के लिए 3,600 रुपये चुकाने पड़ते हैं. 

फेसबुक, Whatsapp और इंस्टाग्राम की हालत हुई ख़राब, तो यूजर्स ने Twitter से माँगा जवाब

IIT में वैकेंसी, वेतन मिल रहा 18 हजार रु

इस इंस्टीट्यूट में आज ही करें आवेदन और हर माह कमाएं 67 हजार रु

National Institute of Technology में वैकेंसी, वेतन 40 हजार रु