कैसे मिलेगा ऑनलाइन मोबाइल गेम्स खेलने का रोमांचक, जानिए

कैसे मिलेगा ऑनलाइन मोबाइल गेम्स खेलने का रोमांचक, जानिए

ऑनलाइन गेमिंग का ट्रेंड भारत में लगातार बढ़ रहा है. आज ऑनलाइन गेम्स से खासकर स्मार्टफोन्स के जरिए लगभग हर कोई जुड़ा हुआ है. पहले जहां गेम्स बहुत ही सीमित और बच्चों के लिए बनाएं जाते थे, आज हर उम्र के लोगों के लिए गेम्स उपलब्ध है. यहीं नहीं, आपका माइंडसेट कैसा है, गेम्स डिजाइन उस हिसाब से भी किए जा रहे हैं.

Oppo K3 स्मार्टफोन के फीचर और कीमत हुई लीक, ये है लॉन्च डेट

गेम्स खेलने का फायदा ऑनलाइन मे ये होता है​ कि आप यहां अकेले भी गेम खेल सकते है, साथ ही दोस्तों और फैमिली मेंबर्स के साथ कनेक्ट होकर भी गेम का मजा ले सकते हैं, चाहे वह दुनिया के किसी भी कोने में हों. ऑनलाइन गेम्स जैसे कि PUBG या Clash of Clans आदि में अपनी टीम बनाकर साथ खेल सकते हैं. कुछ गेम्स ऐसे होते हैं जिन्हें सिमुलेशन गेम कहा जाता है, यानी आप एक कैरेक्टर प्ले कर रहे होते हैं, जो काफी डिटेल्ड होते हैं और ऐसा लगता है कि आप गेम में ही असल जिंदगी का मजा ले रहे हैं. किसी भी तरह की सीमा में ऑनलाइन गेम्स के जरिए आप नहीं बंधते हैं.

ट्राई ने उठाया बड़ा ​कदम, घटेगा DTH और केबल TV का खर्च

एक अच्छा नेटवर्क ऑनलाइन गेम्स खेलने के लिए बहुत जरूरी है. क्योंकि आजकल सभी ऑनलाइन गेम्स में हाई डेफिनिशन ग्राफिक होता है, तो जरूरी यह है कि गेम आसानी से लोड हो सके और आप बिना किसी बाधा के गेम का मजा ले सकें. ऐसे में आपके फोन में फास्ट 4G नेटवर्क का होना बहुत ही जरूरी है. इस मामले में Airtel 4G, गेमर्स के लिए एक अच्छा विकल्प है. अच्छे नेटवर्क से गेमर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा और इससे गेमिंग इंडस्ट्री भी आगे बढ़ेगी.

Huawei को इस मामले में बैन से मिली राहत

गेम्स में बदलते समय के साथ भी बदलाव आया है. आज युवाओं में गेम्स को लेकर काफी क्रेज है. ऐसे में गेम्स बनाने वाली कंपनियां फर्स्ट पर्सन शूटर (FPS) गेम्स की ओर रुख कर रही हैं. इस तरह के गेम्स में आप सामने वाले ऑपोनेंट से गेम को जीतने की कोशिश करते हैं. पर ऐसे गेम्स खेलने का मजा तब आता है जब आपका नेटवर्क तेज हो, ताकि आपको अच्छा गेम खेलते हुए कोई रुकावट का सामना न करना पड़े। आइए उदाहरण के जरिए समझते हैं. मान लीजिए कि आप FPS गेम खेल रहे हैं और आप किसी को शूट करने वाले हैं, पर उसी क्षण खराब नेटवर्क स्पीड की वजह से आपका गेम हैंग हो जाता है, और आप ऑपोनेंट को शूट करने के बजाय खुद ही शूट हो जाते हैं. ऐसे में गेम खेलने का मजा किरकिरा हो जाता है, है ना? यहां आपको एक ऐसा नेटवर्क चुनना चाहिए, जिसका लेटेंसी बहुत ही कम हो, ताकि आपको गेम में लैग न मिले. Airtel 4G एक ऐसा नेटवर्क है, जो अपने इंटरनेट स्पीड के लिए जाना जाता है. यहां तक कि दुनिया की जानी मानी नेटवर्क निरीक्षण कंपनी Ookla के अनुसार, Airtel 4G पिछले दो वर्षों से भारत के लगभग सभी राज्यों में सबसे तेज 4G नेटवर्क है. ऐसे में Airtel नेटवर्क आपके गेम का मजा खराब नहीं होने देगा और गेम का आनंद आप आखिर तक ले सकेंगे.

गूगल मैप्स के इस जबरदस्त फीचर की मदद से आसानी से ढूंढ सकते है दोस्त

गेम खेलने के तौर-तरीके और उसके सॉफ्टवेयर में नए तकनीकों के साथ-साथ  जबरदस्त बदलाव आया है. मोबाइल डेटा की कीमत में भारी कमी के बाद अब गेमर ऑनलाइन 4K गेम की ओर जा रहे हैं. अगर इंटरनेट की स्पीड इस तरह फास्ट होने के साथ-साथ भरोसेमंद भी हो, तो शानदार अनुभव गेम खेलने का मिलता रहेगा.

Asus Zenfone 6 : जल्द होगा लॉन्च, Flipkart पर हुई लिस्टिंग

Google के ये फीचर साइबर अटैक्स से करते है यूजर अकाउंट की रक्षा

इस ऐप की मदद से स्मार्टफोन में रख सकते है ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी