हवाई हमलों से दहला सीरिया, 31 की मौत
हवाई हमलों से दहला सीरिया, 31 की मौत
Share:

बेरुत: सीरिया में  हालत लगातार तनावपूर्ण बने हुए है, एक और जहाँ तुर्की की सेन कूर्द इलाके में कुरदीश लड़ाकों से लड़ रही है वही दूसरी और सीरियाई सेना भी अपने ही देश में हवाई हमले कर रही है. लेकिन इस मुठभेड़ में कई बार बेगुनाहों को भी सेना की गोलियों का सामना करना पड़ता है, ऐसा ही हादसा हुआ जब सीरियाई सेना ने दमिश्क के पास गौता इलाके में विद्रोहियों को निशाना बनाकर बुधवार को हवाई हमले किए, इस हमले में अभी तक 31 नागरिकों की मौत हो गई है, जिसमे 12 मासूम बच्चे भी शामिल थे. इस हमले में 65 अन्य लोग घायल हुए हैं.

जानकारी के अनुसार मृतकों कि संख्या में बढ़ोतरी के आसार हैं, कुछ शव मलबे के निचे धंसे होने की आशंका स्थानीय लोगों द्वारा जताई जा रही है. सीरिया की सेना ने दौमा, बेत सावा तथा हमौरिया शहरों में हवाई हमले किए हैं. इस हवाई हमले पर सीरियाई सरकार का कहना है कि, उसने यह हमला छिपे हुए आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए किया था. 

वहीं सीरिया के परम मित्र ईरान ने सीरिया को कई बार सैन्य गतिविधियों पर रोक लगाने और शांति स्थापना पर ज़ोर देने के लिए समझाइश दी है. ईरान और संयुक्त राष्ट्र के कहना है कि सीरिया में इस वक़्त हालात ख़राब हैं और अगर सैन्य गतविधियां जारी रहती हैं तो सीरिया के लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा होगी और विद्रोह होने की संभावना भी प्रबल हो जाएगी. 

पाकिस्तानियों को इटली से निकाला

सीरिया में फिर हमला, 90 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा घायल

अमेरिका ने उड़ाई पाकिस्तान और चीन की नींद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -