इराक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के पांच आतंकवादी हुए ढेर
इराक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के पांच आतंकवादी हुए ढेर
Share:

बगदाद: इराक में एक हवाई हमले में, इराकी सेना ने शुक्रवार को कहा, राजधानी बगदाद के उत्तर में सलासुजिन प्रांत में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के पांच आतंकवादी (3 हवाई हमलों में) मारे गए। बयान के अनुसार, दो हवाई हमलों में दो आईएस आतंकवादियों की हत्या हुई और आईएस आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल की गई दो गुफाओं और दो आईएस ठिकानों को तबाह कर दिया गया।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड (जेओसी) के मीडिया कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि इराकी सेना की गनशिप ने बगदाद से करीब 170 किलोमीटर उत्तर में प्रांतीय राजधानी तिकरित के पूर्व में अल-ईथ क्षेत्र में एक खोज अभियान के दौरान इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर बमबारी की। जेओसी ने कहा कि हवाई हमले के परिणामस्वरूप तीन आईएस उग्रवादियों की हत्या हुई और एक सुरंग का विनाश हुआ।

JOC ने एक अन्य बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय गठबंधन विमान ने दो हवाई हमले किए, एक सलाउद्दीन प्रांत के पश्चिमी भाग में और दूसरा प्रांत के पूर्वी हिस्से में मतीबाह के बीहड़ क्षेत्र में। बगदाद के उत्तर में पहाड़ों और विशाल बीहड़ क्षेत्रों में पिछले महीनों के दौरान आईएस के उग्रवादियों की गहन गतिविधियां देखी गई हैं, बावजूद इसके उन्हें शिकार करने के लिए बार-बार सैन्य अभियान चलाया जाता है। इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है क्योंकि इराकी सुरक्षा बलों ने 2017 के अंत में देश भर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हराया था। हालांकि, युद्धग्रस्त देश में छिटपुट घातक घटनाएं अभी भी हुई हैं क्योंकि आईएस के अवशेष शहरी क्षेत्रों या रेगिस्तान और बीहड़ में पिघल गए हैं क्षेत्र, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

इटली ने अप्रैल के अंत तक किया कोरोना प्रतिबंध का विस्तार

बायोएनटेक और फाइजर वैक्सीन को लेकर हांगकांग ने लिया ये फैसला

बेल्जियम और नीदरलैंड ने जीता विश्व कप क्वालीफाइंग मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -