ग्रेजुएट के लिए यहाँ निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) में जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल की 400 भारतीय हैं. आवेदन की आखिरी दिनांक 14 जुलाई है. आवेदन वेबसाइट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के पोर्टल www.aai.aero के माध्यम से कर सकते हैं.

Junior Executive (Air Traffic Control) post के लिए शैक्षणिक योग्यता:-
इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता भौतिकी एवं गणित (Physics and Mathematics) के साथ बीएससी विज्ञान में फुल टाइम, रेगुलर ग्रेजुएट डिग्री (3 वर्ष) हो. साथ ही किसी भी सेमेस्टर में विषयों में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ किसी भी इंजीनियरिंग विषय में फुल टाइम रेगुलर ग्रेजुएट डिग्री वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, कैंडिडेट्स को पास एक विषय अंग्रेजी हो, जिसे कक्षा 10 या 12 में पास किया हो.

Junior Executive (Air Traffic Control) post के लिए आयु सीमा:-
इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 14 जुलाई 2022 को 27 वर्ष हो. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के मामले में ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है. अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई अधिसूचना देखें.

Junior Executive (Air Traffic Control) post के लिए वेतनमान:-
एएआई में जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) का वेतन ₹40000-3%- ₹140000 के वेतनमान में होगा. मूल वेतन के अतिरिक्त, महंगाई भत्ता, मूल वेतन के 35 प्रतिशत की दर से भत्ते, एचआरए और अन्य लाभ जिनमें सीपीएफ, ग्रेच्युटी, सामाजिक सुरक्षा योजनाएं, चिकित्सा लाभ आदि शामिल हैं, एएआई के नियमों के मुताबिक स्वीकार्य हैं. Junior Executive के पद के लिए सीटीसी प्रति वर्ष लगभग ₹12 लाख (लगभग) होगा.

यहां से करें अप्लाई

देशभर के ग्रामीण बैंकों में निकली बंपर नौकरियां, जल्द कर ले आवेदन

आईआईटी मद्रास के सभी छात्रों का हुआ प्लेसमेंट, बढ़ गया सीटीसी

PGIMER चंडीगढ़ में 29 जून से शुरू होने जा रही है इंटरव्यू प्रक्रिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -