आठ साल देश के लिए की ड्यूटी, रिटायर होने के बाद डॉगी को दी गई शानदार विदाई
आठ साल देश के लिए की ड्यूटी, रिटायर होने के बाद डॉगी को दी गई शानदार विदाई
Share:

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते है जो की दिल को छू जाने वाले होते है. हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे. यह वीडियो वाकई में आम इंसान के लिए प्रेरणादायक है. इस वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है कि एक डॉगी की विदाई भव्य तरीके से की जा रही है. डॉगी सुरक्षा स्क्वाड का सदस्य रह चुका है और वह कर्मशील जानवर है, जो हर पल अपने कर्तव्यों का निर्वाह करता आया है.

बता दें की डॉगी एयरपोर्ट पर कार्यरत था और जब 8 साल की सेवा के बाद वह सेवानिवृत हुआ तो एयरपोर्ट प्रशासन ने अंतिम विदाई दी है. इसके लिए एयरपोर्ट पर अंतिम चेकिंग पॉइंट जैसा माहौल तैयार किया गया. सिटिंग चेयर के साथ ढेर सारे गुब्बारे भी लगाए गए हैं. जबकि कुर्सी के साथ ही एक लगेज बैग भी रखा गया, ताकि डॉगी को फेयरवेल उसी के स्टाइल में दिया जा सके. 

हालांकि इसके बाद सब लोग एकदम शांत हो जाते हैं और फिर डॉगी सुरक्षा जांच के लिए आता है. उसे इस बात की खबर नहीं होती है कि उसकी आज विदाई है. तब वह और दिनों की तरह सुरक्षा जांच में लग जाता है. इसके लिए सबसे पहले वह लगेज बैग की जांच करने में जुट जाता है कि इसमें कोई आपत्तिजनक चीजें तो नहीं हैं. जब वह चेक करता रहता है तो उस वक्त प्लेइंग बॉल से विदाई दी जाती है. इसके बाद सभी स्टाफ़ ताली और सिटी बजाकर डॉगी को सम्मान देते हैं. ये वीडियो दिल को छूने वाली है. इस वीडियो को Humor And Animals ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही इसके कैप्शन में लिखा है- आज डॉगी का अंतिम दिन है. आठ साल की सेवा के बाद वह सेवानिवृत हो रहा है. अब वह अपने घर में केथ ग्रे के साथ रहेगा. आप देख सकते हैं कि उसे अंतिम विदाई कितने शानदार तरीके से दिया गया है.

दुनिया का सबसे कम उम्र का ब्रिज खिलाड़ी है ये बच्चा, आठ साल की उम्र में बनाया रिकॉर्ड

ये है दुनिया का सबसे महंगा गिटार, कीमत सुन आने लगेंगे चक्कर

जानें कौन थे चे ग्वेरा, जिनके जन्मस्थान के बिकने की चर्चा है हर तरफ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -