24 फरवरी तक एयरलाइंस कर सकती है 60 प्रतिशत प्री-कोविड घरेलू उड़ानें संचालित: केंद्र
24 फरवरी तक एयरलाइंस कर सकती है 60 प्रतिशत प्री-कोविड घरेलू उड़ानें संचालित: केंद्र
Share:

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस को मौजूदा कोरोनोवायरस स्थिति के कारण 24 फरवरी तक घरेलू उड़ानों पर 60 प्रतिशत की कैप का विस्तार करने की अनुमति दी है। मंत्रालय ने 2 सितंबर को एक आधिकारिक आदेश के माध्यम से एयरलाइंस को 60 प्रतिशत की सीमा के बारे में सूचित किया था, लेकिन इसने उन्हें उस अवधि के बारे में नहीं बताया था, जिसके लिए टोपी यथावत रहेगी।

29 अक्टूबर को मंत्रालय ने एक नया आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि 2 सितंबर का आदेश "24 फरवरी, 2021 को 2359 बजे तक या अगले आदेश तक" कोरोना की "मौजूदा स्थिति" के कारण लागू रहेगा। 26 जून को, मंत्रालय ने एयरलाइनों को अपनी पूर्व-कोविद घरेलू उड़ानों में अधिकतम 45 प्रतिशत काम करने की अनुमति दी थी।

कोरोनावायरस-ट्रिगर लॉकडाउन के कारण दो महीने के अंतराल के बाद मंत्रालय ने 25 मई से घरेलू यात्री सेवाओं को फिर से शुरू किया था। हालांकि, एयरलाइनों को अपनी पूर्व-कोविद घरेलू उड़ानों के 33 प्रतिशत से अधिक का संचालन करने की अनुमति नहीं थी। 26 जून के अपने पिछले आदेश को संशोधित करते हुए जहां उसने घरेलू उड़ानों की संख्या में 45 प्रतिशत की सीमा रखी थी, मंत्रालय ने 2 सितंबर को एक आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया था, "45 प्रतिशत क्षमता को 60 प्रतिशत क्षमता के रूप में पढ़ा जा सकता है।" महामारी के कारण 23 मार्च से देश में अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं। हालांकि, विशेष अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें मई से वंदे भारत मिशन के तहत और जुलाई से विभिन्न देशों के साथ द्विपक्षीय एयर बबल पैक्ट्स के तहत काम कर रही हैं।

'कोरोना' की मार से बेहाल दिल्ली, हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे संक्रमण के मामले

पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, BSF ने ढूंढ निकाली घुसपैठ कराने वाली ख़ुफ़िया सुरंग

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -