फ्लाइट के दौरान Samsung के इस स्मार्टफोन पर प्रतिबंध
फ्लाइट के दौरान Samsung के इस स्मार्टफोन पर प्रतिबंध
Share:

सैमसंग के सबसे दमदार स्मार्टफोन के रूप में उभर कर आये  गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल को लेकर एक बड़ा तथ्य सामने आया है. जिसमे पता चला है कि सैमसंग के इस स्मार्टफोन में लगातार आग लगने की घटना को लेकर ऑस्ट्रेलिया की 3 विमान सेवा कंपनियों ने फ्लाइट के दौरान इसके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही अमरीकी विमानन नियामक भी इसके प्रतिबन्ध को लेकर विचार कर रहा है.

आपको बता दे कि सैमसंग ने अपने इस  गैलेक्सी नोट 7 को 19 अगस्त को लांच किया था. जिसके बाद से ही इसमें आग लगने की घटनाये सामने आ रही थी. इसके बाद सैमसंग ने भी इस प्रतिक्रिया पर उचित कदम उठाते हुए अपने सारे गैलेक्सी नोट 7 को बाजारों से वापस बुला लिया है. कंपनी अब इन फोन्स को टेस्टिंग के बाद ही वापस मार्केट में वापस लाएगी. वही कंपनी द्वारा नए फोन देने के लिए भी कहा है.

 एयरलाइंस कंपनी क्वांटस के साथ उसकी सहयोगी इकाई जैटस्टार और वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर प्रतिबन्ध लगाया है. इस आदेश के बाद ग्राहक फ्लाइट में गैलेक्सी नोट 7 फोन लेकर जा तो सकेंगे, लेकिन फ्लाइट की एस.यू.बी. पोर्ट से इसे जोड़कर मनोरंजन व इसे चर्जिग के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी में फिर हुआ विस्फोट, व्यक्ति हुआ जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -