ख़राब मौसम के चलते घाटी में शुरू हुई विशेष विमान सुविधा

Feb 09 2019 09:05 AM
ख़राब मौसम के चलते घाटी में शुरू हुई विशेष विमान सुविधा

श्रीनगर : प्रदेश सरकार के प्रयास से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट एग्जाम के दूसरे चरण में शामिल होने वाले श्रीनगर के 180 विद्यार्थियों को विशेष विमान से जम्मू लाया गया। इसके साथ ही उमरा कर लौटे 180 यात्रियों को भी श्रीनगर पहुंचाया गया। ये सभी खराब मौसम के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने तथा विमानों के रद्द होने से फंसे हुए थे।

Asus OMG Days सेल, सबसे सस्ता बिक रहा आसुस का सबसे शानदार स्मार्टफोन

ऐसे हुआ यह संभव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मामले का संज्ञान लेते हुए श्रीनगर व दिल्ली में फंसे ऐसे सभी लोगों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने की हिदायत दी थी। राज्यपाल के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने तुरंत केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से मदद का अनुरोध किया। इसके बाद 180 छात्रों को गेट में बैठने के लिए वायु सेना के विशेष विमान से श्रीनगर से जम्मू लाया गया। राज्य सरकार के अनुरोध पर 180 यात्रियों को एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से भेेजा गया।

लोकसभा में गडकरी के कामों की जमकर हुई तारीफ, सोनिया और विपक्षी नेताओं ने भी सराहा

जल्द साफ़ होगा मौसम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बचे यात्रियों को शनिवार को श्रीनगर भेजा जाएगा। नई दिल्ली में उनके ठहरने सहित सभी आवश्यक प्रबंध भी एयर इंडिया ने गए हैं। रेजिडेंट कमिश्नर नई दिल्ली की टीम इन लोगों के लगातार संपर्क में है और उनकी हर संभव मदद कर रही है। वही बताया जा रहा है की जल्द ही मौसम भी साफ हो सकता है. 

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 10 नक्सली किए ढेर

कोचीन यूनिवर्सिटी में छात्रों को नहीं मिली सरस्वती पूजन की इजाजत

नोएडा के मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल में भीषण आग, कई लोग फंसे